Sunday , June 16 2024
Breaking News

National: स्वाति मालीवाल का मारपीट के बाद पहला इंटरव्यू, कहा- बिभव ने मारे 7-8 थप्पड़, शिकायत के बाद AAP मेरा कर रही चरित्र हनन

National general swati maliwals first interview after the assault said bibhav slapped 7-8 after complaint aap is doing character assassination of me: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अपने साथ हुई मारपीट के बाद पहली बार इंटरव्यू दिया है। स्वाति मालीवाल ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के ड्राइंग रूम में हुई मारपीट पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि ड्राइंग रूप में अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने 7-8 थप्पड़ उन्हें मारे थे। मैं बुरी तरह चीख रही थी। इस दौरान अरविंद केजरीवाल आवास पर ही मौजूद थे। बिभव कुमार के खिलाफ शिकायत करने के बाद पूरी आम आदमी पार्टी मेरा चरित्र हनन करने में लग गई है।

निर्भया का भी किया गया था चरित्र हनन

स्वाति मालीवाल का कहना है, “…निर्भया से यह भी पूछा गया कि उसने ऑटो में यात्रा क्यों नहीं की, वह रात में बाहर क्यों गई और दिन में क्यों नहीं?…विक्टिम शेमिंग हर महिला के साथ होती है…दुखद बात ये है कि दिल्ली की महिला मंत्री ने कहा, ”उनके कपड़े नहीं फटे हैं” मैं चाहती हूं कि पुलिस मेरा पॉलीग्राफ टेस्ट कराए ताकि सब कुछ साफ हो जाए।

अब नहीं दूंगा सांसद पद से इस्तीफा

स्वाति मालीवाल का कहना है, “… अगर मेरी राज्यसभा की सीट उन्हें चाहिए थी, वो प्यार से मांगे तो मैं जान दे देती, एमपी तो बहुत छोटी बात है…अब चाहे दुनिया की कोई भी शक्ति लग जाए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी”…आप राज्यसभा का कहना है सांसद स्वाति मालीवाल

मारपीट के बाद सबूतों से हुई छेड़छाड़

आप सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है, ”मैं अरविंद केजरीवाल से मिलने के लिए सीएम आवास गई थी. स्टाफ ने मुझे ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा और मुझे बताया गया कि सीएम केजरीवाल घर पर हैं और वह मुझसे मिलने आ रहे हैं.” इसी बीच उनकी पीएस विभव कुमार आए और मुझे गालियां देने लगे, उन्होंने कहा, “तेरी औकात क्या है” और भी बहुत कुछ। उन्होंने मुझे 7-8 थप्पड़ मारे… मैंने पुलिस को फोन किया और जब उन्हें पता चला कि मैंने पुलिस को बुलाया है, तो वह बाहर चले गए सुरक्षा को बुलाया गया… उन्होंने 50 सेकंड का छेड़छाड़ किया हुआ वीडियो वायरल कर दिया, उन्होंने सबूतों के साथ छेड़छाड़ की।”

केजरीवाल ने नहीं की मदद

आप सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है, “…मुझे बताया गया कि अरविंद केजरीवाल घर पर हैं और वह मुझसे मिलने आ रहे हैं। मैं मदद के लिए चिल्ला रही थी लेकिन कोई मेरी मदद के लिए नहीं आया।”

मीडिया में किया गया एडिटेड वीडियो लीक

आप सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है, ”मैं किसी को क्लीन चिट नहीं दे रही हूं…सच्चाई यह है कि मेरे साथ अरविंद केजरीवाल के ड्राइंग रूम में मारपीट की गई। यह बात एमएलसी में सामने आई है। जैसे ही मैंने शिकायत दर्ज कराई।” पूरी पार्टी (आप) को मेरे खिलाफ खड़ा कर दिया गया और बार-बार मेरा चरित्र हनन किया गया और पीड़िता को शर्मसार किया गया, मीडिया में एडिटेड वीडियो लीक किए गए… ऐसा कहा जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज गायब हो गए हैं…जब मैंने ‘112’ पर कॉल किया ‘मैं दर्द और आघात में थी, मुझे लगा कि वह (विभव कुमार) मुझे फिर से मार सकता है… जांच चल रही है और मैं इसमें भाग लेना चाहूंगा।’

सीएम आवास जाने के लिए कभी नहीं ली अपॉइंटमेंट

स्वाति मालीवाल कहती हैं, ”मैंने शायद ही कभी अपॉइंटमेंट लिया हो, जब भी मैं उनके (सीएम केजरीवाल) आवास पर गई हूं, मैंने कभी अपॉइंटमेंट नहीं लिया… उन्होंने कहा कि मैं अतिक्रमण कर रही थी, इसलिए मैं जानना चाहती थी कि क्या मैं अतिक्रमण कर रही थी फिर तो मुझे गेट पर ही रोक लेते, अगर कोई अपॉइंटमेंट लेकर नहीं आता तो क्या तुम उसे पीटोगे?”

केजरीवाल के साथ 20 साल से कर रही थी काम

स्वाति मालीवाल कहती हैं, ”मैं 2006 से वहां हूं…मैं 7 साल तक झुग्गियों में रही और हम सभी इसी तरह से काम करते थे, लेकिन जब बिजली आती है, तो मुझे लगता है कि इसके साथ कई चीजें आती हैं और सबसे बड़ी चीज जो आती है वह है अहंकार धीरे-धीरे जब अहंकार आपके सिर पर हावी हो जाता है, तो आप शायद यह नहीं देख पाते कि क्या सच है, क्या झूठ है, क्या सही है, क्या गलत है…मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी लड़की को पहले पीटा जाएगा और फिर उसके साथ अलगाव हो जाएगा। संपूर्ण चरित्र हनन। मुझे लगता है कि हर किसी का अहंकार बहुत बढ़ गया है लेकिन मेरा मानना ​​है कि हर चीज़ ऊपर से शुरू होती है…”

मैं अकेली लड़ूंगी लड़ाई

स्वाति मालीवाल कहती हैं, ”मुख्यमंत्री के उस बयान के बारे में पूछे जाने पर कि आप पर समझौता करने का दबाव था, आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल कहती हैं, “मुझे ट्रोल किया गया है और मेरे चरित्र हनन के लिए हर दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा रही हैं। यह केवल दबाव बनाने के लिए किया जाता है।” मुझे ताकि मैं इस मामले को खत्म कर दूं…उस एफआईआर में मेरे द्वारा कहा गया हर शब्द बिल्कुल सही है। मैं पॉलीग्राफ, नार्को टेस्ट से गुजरने के लिए तैयार हूं…’मैं इतनी सस्ती नहीं हूं, मुझे पता है ये लड़ाई मैं अकेली ही लड़ूंगी।’ ‘…”

स्वाति मालीवाल कहती हैं, ”’चीर हरण मेरा उस घर में हुआ और चरित्र हरण मेरा रोज चलाया जा रहा है’…” आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है। वह कहती हैं, “मैं इस समय खुद को बहुत ठगा हुआ महसूस कर रही हूं, हर किसी ने, जो कुछ भी मैं अभी महसूस कर रही हूं, मैं बस यही चाहती हूं कि भगवान न करे कि किसी को भी ऐसा महसूस हो। मैंने सब कुछ खो दिया है।”

आप सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है, “अरविंद केजरीवाल के सबसे बड़े राजदार, सबसे करीब आदमी इस वक्त बिभव कुमार हैं।” वह कोई साधारण पीए नहीं हैं. अगर आप उनका घर देखेंगे तो उनका घर इतना आलीशान है, उन्हें ऐसा घर दिया गया है, यहां तक ​​कि दिल्ली में किसी मंत्री को भी ऐसा घर नहीं मिला है, इसलिए वह बहुत प्रभावशाली हैं और इस समय पूरी पार्टी में वह एक शक्तिशाली व्यक्ति हैं और पूरी पार्टी उनसे डरती है…”

स्वाति मालीवाल कहती हैं, ”मारपीट मामले में शिकायत दर्ज करने में देरी पर आप सांसद स्वाति मालीवाल का कहना है, “…मुझसे कहा गया कि अगर मैंने शिकायत दर्ज कराई तो पार्टी मुझे बीजेपी का एजेंट करार देगी। …घटना के बाद जब मैं पुलिस स्टेशन पहुंचा, तो मैं SHO के सामने बहुत रो रहा था। उस समय जब मैंने अपने फोन पर मीडिया के कई कॉल देखे, तो मैंने वहां से जाने का फैसला किया क्योंकि मैं इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहता था।” चुनाव के समय मेरे साथ क्या हुआ. इसके बाद पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मेरे आवास पर आये और मुझे बताया गया कि पार्टी इस मामले में कार्रवाई करेगी. संजय सिंह मेरे आवास पर आये थे अगले दिन विभव से भी बात की, उन्होंने स्वीकार किया कि स्वाति के साथ मारपीट की गई थी और अरविंद जी ने घटना का संज्ञान लिया है, अगले ही दिन हम सभी ने विभव कुमार को उनके साथ लखनऊ में देखा था…मुझे बताया गया था कि क्या मैंने शिकायत दर्ज की है। पार्टी मुझे बीजेपी का एजेंट करार देगी.”

स्वाति मालीवाल का कहना है, “…यह भी सच है कि इतना कुछ होने के बावजूद आज तक मुझे अरविंद जी का कोई फोन नहीं आया और न ही वह अब तक मुझसे मिले हैं। अरविंद जी आरोपियों को बचा रहे हैं…निर्देश” पूरी पार्टी में हर व्यक्ति को मेरा चरित्र हनन करने का मौका दिया गया है…”

पार्टी से समर्थन न मिलने पर हुईं भावुक

स्वाति मालीवाल पार्टी से कोई समर्थन न मिलने की बात करते हुए भावुक हो जाती हैं, वह कहती हैं, “जिन लोगों के साथ मैंने इतने साल काम किया, जब मुझे इतने बुरे दिन से पीटा गया, तो उन्हें मेरा साथ नहीं दिया, मुझे अकेला कर दिया।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह सुनीता केजरीवाल और दिल्ली की मंत्री आतिशी से समर्थन की उम्मीद कर रही हैं, आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल कहती हैं, “…’आज मेरे साथ हुआ है कल पता नहीं किसके साथ होगा’…आज मैंने लड़ने का साहस दिखाया है।” ऐसे ताकतवर लोगों के खिलाफ. लेकिन हां ये सच है कि मैं बिल्कुल अकेली हूं. मेरा मानना ​​है कि हर महिला को महिलाओं के साथ खड़ा होना चाहिए… ऐसे में मैं क्यों बर्बाद हो जाऊंगी मैं झूठ बोलता हूं? ऐसे समय में आम आदमी पार्टी की महिलाएं मेरे साथ नहीं खड़ी हैं, मुझे बहुत बुरा लग रहा है…”

About rishi pandit

Check Also

तीन नए कानूनों पर जागरूकता पैदा करने के लिए तीसरा सम्मेलन कोलकाता में

नई दिल्ली तीन नए कानूनों को लेकर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से कानून मंत्रालय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *