Sunday , June 16 2024
Breaking News

POCO F6: भारत में आज लॉन्च, ये हैं इसके खास स्पेसिफिकेशन

POCO आज एक बड़ा लॉन्च इवेंट कर रहा है. इस इवेंट में कंपनी दुनियाभर में POCO F6 सीरीज लॉन्च कर रही है, जिसमें POCO F6 और POCO F6 Pro शामिल हैं.  वहीं, सिर्फ भारत में कंपनी सिर्फ POCO F6 लॉन्च कर रही है. POCO ने पिछले साल भी ऐसा ही तरीका अपनाया था, जब उन्होंने POCO F5 सीरीज लॉन्च की थी. आज के इवेंट में हम देखेंगे कि POCO F6 अपने पिछले वर्जन से कितना बेहतर है, इसकी कीमत क्या हो सकती है और ये कब से बिकना शुरू होगा.

POCO F6 Live Stream

आज होने वाले POCO F6 लॉन्च इवेंट को आप लाइव देख सकते हैं! ये इवेंट POCO India के यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा. ये इवेंट शाम 4:30 बजे IST से शुरू होगा. इसी वीडियो में आपको ग्लोबल मार्केट के लिए POCO F6 Pro की भी झलक देखने को मिलेगी.

POCO F6 Expected India price

खबरों के मुताबिक, भारत में POCO F6 की कीमत 35,000 रुपये से कम होने वाली है और ये सिर्फ Flipkart पर ही मिलेगा. अगर ये खबर सही है, तो ये फोन अपने पिछले वर्जन से थोड़ा महंगा होगा, जो भारत में 29,999 रुपये में आया था. 

POCO F6 में 6.67 इंच की स्क्रीन हो सकती है. ये स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले होगी, जिसमें 1.5K रेजोल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट, 2400 निट्स की पीक ब्राइटनेस, डॉल्बी विजन और HDR10+ सपोर्ट मिलेगा. साथ ही, इसकी टच सेंसर 480Hz की होगी और स्क्रीन को Gorilla Glass Victus की परत से सुरक्षित रखा जाएगा. POCO F6 में Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होगा. ये प्रोसेसर ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU के साथ काम करेगा. ये प्रोसेसर Redmi K70 और POCO F5 में इस्तेमाल होने वाले प्रोसेसर से अलग और ज्यादा ताकतवर होगा.

POCO अपने नए फोन में 4800 mm² POCO ICELOOP System इस्तेमाल करने का इशारा कर रहा है. ये सिस्टम फोन को ज्यादा गर्म होने से बचाएगा. कंपनी का दावा है कि ये नया सिस्टम पुराने तरीकों से फोन को ठंडा रखने से 3 गुना बेहतर होगा. ये एक नया फोन है, इसलिए इसमें Android 14 के साथ नया HyperOS ऑपरेटिंग सिस्टम होगा. लॉन्च इवेंट में हमें सबसे ज्यादा इंतज़ार है कि कंपनी इस फोन के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट का क्या वादा करती है.

POCO F6 Expected Camera

फोन में 50MP का मेन कैमरा होगा जो 4K 60fps वीडियो रिकॉर्ड कर सकेगा. इसके पीछे एक 8MP का अल्ट्रावाइड सेंसर भी हो सकता है. सेल्फी के लिए इसमें 20MP का फ्रंट कैमरा हो सकता है. गौर करने वाली बात ये है कि POCO F5 के 64MP कैमरे के मुकाबले इस फोन का मेन कैमरा थोड़ा कम मेगापिक्सल का है, लेकिन इसका फ्रंट कैमरा ज़्यादा मेगापिक्सल का है. असल में कैमरा कितना अच्छा है, ये हम फोन को इस्तेमाल करने के बाद ही बता पाएंगे.

POCO F6 Battery

POCO F6 में 5,000mAh की बैटरी होगी. POCO F5 का 67W चार्जर इसे 46 मिनट में फुल चार्ज कर पाता है.  इसके अलावा, इस फोन में दोहरे स्टीरियो स्पीकर, LPDDR5x रैम, UFS 4.0 स्टोरेज, डॉल्बी एटमॉस और दो रंग विकल्प – काला और टाइटेनियम मिलेंगे

About rishi pandit

Check Also

Starlink सैटेलाइट नेटवर्क ने 100 देशों में हाई-स्पीड इंटरनेट कॉलिंग की शुरुआत की

Elon Musk की कंपनी स्टारलिंक लगातार नए प्लान बना रही है। अब स्टारलिंक ने एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *