Friday , May 17 2024
Breaking News

लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़ा डकैतों का गैंग

 लखनऊ

लखनऊ से डकैती की एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है, जहां परिजनों को बंधक बनाकर एक घर से लाखों का माल पार कर दिया गया. बदमाशों ने ऊंची इमारत में स्थित घर में दाखिल होने के लिए ऐसी तरकीब अपनाई कि पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल, ऊंचाई तक पहुंचने के लिए बदमाशों ने मानव श्रृंखला बनाई थी. वह एक के ऊपर एक खड़े होकर घर की छत तक पहुंचे थे.

गौरतलब है कि मानव श्रृंखला बनाकर पैरामिलिट्री फोर्स और स्कूली बच्चों के करतब तो आपने खूब देखे और सुने होंगे लेकिन क्या मानव श्रृंखला बनाकर घर में डकैती चोरी करने वाले गैंग के बारे में सुना है. लखनऊ पुलिस ने बीते सप्ताह गुडंबा इलाके में व्यापारी के घर में लाखों की डकैती डालने वाले गैंग को पकड़ा है. पूछताछ की तो पता चला ऊंची इमारत में घुसने के लिए यह गैंग मानव श्रृंखला बनाकर छत पर पहुंचता और फिर घटना को अंजाम देता था. फिलहाल गैंग के सरगना समेत पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं. गैंग के छठवें सदस्य की तलाश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र के पैकरामऊ गांव में 23 और 24 अप्रैल की रात व्यापारी के घर में बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने पड़ताल शुरू की और वारदात को अंजाम देने वाले गैंग को धर दबोचा. पुलिस ने गैंग सरगना युसूफ खान के साथ-साथ कौशल कुमार, नुरुल, सैफ और हलीम को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ की गई तो पता चला गैंग में नुरुल, सैफ और हलीम नई विकसित हो रही कॉलोनी में रेकी करते. फिर घर को टारगेट कर पूरा गैंग प्लान करता कि कब और किस रात में उसमें घुसकर वारदात को अंजाम देना है. इसमें नूरुल, सैफ और हलीम मानव श्रृंखला बनाकर घर की दीवार पर चढ़कर छत पर जाते और फिर घर के अंदर जाकर वारदात को अंजाम देते.

गैंग सरगना यूसुफ खान तमंचे के साथ घर के गेट पर खड़ा रहता ताकि कोई खतरा महसूस हो तो वारदात को अंजाम दे रहे तीनों सदस्यों को अलर्ट किया जा सके. वहीं, वारदात के वक्त अगर कोई खतरा महसूस किया जाता तो उसका भी युसूफ खान ने एक अलग सिग्नल सेट किया था। वो छोटी सीटी बजाता तो वारदात को अंजाम दे रहे नुरुल, सैफ, हलीम घर से बाहर निकाल आते. उधर, घर से थोड़ी दूरी पर कौशल कार में बिल्कुल अलर्ट मोड में रहता. खतरा होने पर गैंग के लोगों को कार में बैठाकर फरार हो जाता.

लखनऊ पुलिस ने गैंग के पास से वारदात में लूटे गए जेवरात बरामद किए हैं. वही घटना में प्रयुक्त कार को भी बरामद किया है. बरामद कार फरार आरोपी भूपेंद्र की बताई जा रही है, जो किसी भी वारदात में कार के प्रयोग पर बाकायदा भाड़ा लेता था, जिसे गैंग के खर्चे में काटा जाता. फिलहाल पुलिस अब भूपेंद्र की तलाश में जुटी है.

About rishi pandit

Check Also

उत्तर प्रदेश में छठे चरण के लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे 162 उम्मीदवारों में से 38 पर आपराधिक मामले दर्ज

लखनऊ उत्तर प्रदेश में छठे चरण के लोकसभा चुनाव के मैदान में उतरे 162 उम्मीदवारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *