Friday , May 17 2024
Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलती रहेगी, 45 की स्पीड से चलेंगी हवाएं

नई दिल्ली
दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलती रहेगी। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में तीन मई तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इस दौरान तेज हवाएं चलेंगी। पहली मई को दिल्ली-एनसीआर में 35 से 45 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि तेज हवा और हल्के बादलों के चलते दिल्ली-एनसीआर में तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा।

मौसम विभाग की ओर से जारी वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 30 अप्रैल से 2 मई के दौरान दिल्ली में तेज हवाएं चलने की संभावना है। 30 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज-चमक के साथ छिटपुट से मध्यम बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में कुछ जगहों पर हिमपात भी देखा जा सकता है। इससे ठंडी हवाएं दिल्ली एनसीआर तक पहुंचेंगी। दिल्ली में मौसम तो ठंडा रहेगा लेकिन धूल से परेशानी बढ़ सकती है।

मौसम विशेषज्ञों ने दिल्ली एनसीआर के इलाकों में धूल भी तेज हवाएं चलने का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने चार मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और रात में हल्की बारिश की संभावना भी जताई है। इस दौरान तेज रफ्तार हवाएं चलने का भी अलर्ट है। पांच मई से तापमान में इजाफा देखा जाएगा। यह 40 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। दिल्ली एनसीआर में तीन मई से छह मई तक बादलों की आवाजाही भी देखी जाएगी। दिल्ली में इस हफ्ले लू चलने की संभावना नहीं है।

 

About rishi pandit

Check Also

अखिलेश यादव ने अमेठी में आयोजित जनसभा को संबोधित किया, कहा- ‘संविधान बदलने की साजिश कर रही है भाजपा

नई दिल्ली समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अमेठी में आयोजित जनसभा को संबोधित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *