Monday , May 6 2024
Breaking News

रायपुर सहित प्रदेश में आज भी रहेगा मौसम सुहाना

रायपुर

राजधानी रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में इन दिनों मौसम में बदलाव बना हुआ है। सुबह हल्की ठंड का अहसास हो रहा है तो दोपहर में गर्मी बनी हुई है। मंगलवार को भी दिनभर तेज धूप से गर्मी बढ़़ती रही। जिस कारण लोग गर्मी से परेशान हो गए। लेकिन रात को अचानक तेज वर्षा शुरू हो गई। वर्षा शुरू होते ही मौसम ठंडा और सुहावना बन गया। आज भी राजधानी समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में अंधड़ चलने व वज्रपात की संभावना है।

मंगलवार को छत्‍तीसगढ़ में सबसे गर्म डोंगरगढ़ रहा, यहां का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। साथ ही प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में सुबह-सुबह बादल छाने के साथ ही ठंडी हवाएं भी चली। दोपहर के समय तेज धूप रही और गर्मी, उमस में बढ़ोतरी रही।

वहीं रात को मौसम का मिजाज बदला और तेज आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई। मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री दर्ज हुआ, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम रहा।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि दक्षिण छग से दक्षिण केरल तक द्रोणिका मध्य महाराष्ट्र से केरल तक औसत समुुद्र तल से 0.9 किमी की ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से वर्षा हो रही।

About rishi pandit

Check Also

जगदलपुर में मामा के घर आए युवक की नदी में फिसलकर डूबने से मौत, परिवार में पसरा मातम

जगदलपुर. जगदलपुर के लोहंडीगुड़ा में रहने वाला युवक अपनी मां के साथ अपने नैनिहाल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *