Saturday , May 4 2024
Breaking News

MP Board : कक्षा-5 और कक्षा-8 का परीक्षा परिणाम मंगलवार को, 24 लाख विद्यार्थियों ने दी थी परीक्षा

Madhya pradesh bhopal mp board results to be announced on april 23 class 5 class 8 results mp board: digi desk/BHN /भोपाल/ प्रदेश में कक्षा-5 और कक्षा-8 का परीक्षा परिणाम 23 अप्रैल को जारी होगा। मध्य प्रदेश में यह दोनों ही परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर होती हैं। नतीजे राज्य शिक्षा केंद्र की वेबसाइट पर देखे जा सकेंगे।

मध्य प्रदेश में राज्य शिक्षा केंद्र ने कक्षा-5 और कक्षा-8 बोर्ड पैटर्न परीक्षाओं के रिजल्ट की तारीख और समय का एलान कर दिया है। छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट राज्य शिक्षा केंद्र की वेबसाइट पर देख सकेंगे। 

मध्य प्रदेश की कक्षा पांचवीं और आठवीं बोर्ड पैटर्न परीक्षाओं का परिणाम मंगलवार को जारी होगा। राज्य शिक्षा केंद्र ने दोनों बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने की घोषणा कर दी है। राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से बताया गया है कि पांचवी और आठवीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट मंगलवार को दोपहर 12.30 बजे जारी किए जाएंगे। पांचवीं बोर्ड पैटर्न की परीक्षा में 12 लाख और आठवीं बोर्ड पैटर्न की परीक्षा में 11 लाख छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए थे। दोनों परीक्षाओँ में कुल 24 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। पांचवीं और आठवीं कक्षा के छात्र अपना रिजल्ट राज्य शिक्षा केंद्र की  https://www.rskmp.in लिंक पर देख सकेंगे। यहां पर विद्यार्थी अपनो रोल नंबर अथवा समग्र आईडी डालकर रिजल्ट देख सकेंगे। प्रारंभिक स्तर पर बोर्ड पैटर्न परीक्षा का आयोजन करने वाला मध्य प्रदेश अग्रणी राज्य है। इस शैक्षिक सत्र की बात करें तो इस बार कक्षा-5 की बोर्ड परीक्षाएं छह से 13 मार्च तक एवं कक्षा-8 की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन छह से 14 मार्च 2024 तक किया गया था।

कक्षा-10 और कक्षा-12 के रिजल्ट भी जल्द
मध्य प्रदेश में कक्षा-5 और कक्षा-8 की परीक्षाएं राज्य शिक्षा केंद्र आयोजित करता है। वहीं, कक्षा-10 और कक्षा-12 की परीक्षाओं का आयोजन माध्यमिक शिक्षा मंडल करता है। इन दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं का मूल्यांकन कार्य करीब-करीब पूरा हो चुका है। नतीजे 25 अप्रैल के बाद घोषित किए जा सकते हैं। 

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस हिरासत में वृद्ध की मौत, रिपोर्ट में जहर की पुष्टि, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की भूमिका संदिग्ध

Madhya pradesh ujjain ujjain news old man accused of theft dies in police custody: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *