Saturday , May 4 2024
Breaking News

नेहा मर्डर केस:नेहा की हत्या को सही बताने वाले युवक गिरफ्तार, ‘कातिल’ फैयाज के लिए लिखा- Justice for Love

हुबली

कर्नाटक के हुबली में हुए नेहा हिरेमत मर्डर केस को लेकर माहौल गरम है. लोग नेहा के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसे लव जिहाद कहा जा रहा है. इसी बीच हुबली-धारवाड़ पुलिस ने दो लड़कों को विवादित सोशल मीडिया पोस्ट लिखने के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों लड़कों ने नेहा की हत्या का समर्थन किया था. एक फेसबुक पोस्ट भी लिखा था. इसमें उनका कहना था कि फैयाज नेहा से सच्चा प्यार करता था.

जानकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी लड़के धारवाड़ के रहने वाले हैं. उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर नेहा और फैयाज की तस्वीर अपलोड करते हुए लिखा था, ''फैयाज और नेहा सच्चा प्यार करते थे. उसने अपने इश्क के लिए इंसाफ किया है. जस्टिस फॉर लव'' इस पोस्ट के सामने आने के बाद कुछ हिंदू संगठनों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया है.

 सूबे में सत्तारुढ़ कांग्रेस के खिलाफ विपक्षी पार्टी बीजेपी खूब हमले बोल रही है. वहीं हत्यारोपी फैयाज के पिता ने नेहा के परिजनों से मांफी मांगते हुए अपने बेटे के लिए अधिकतम सजा की मांग की है.

23 वर्षीय फैयाज कोंडीकोप्पा के पिता बाबा साहेब सुबानी एक स्कूल टीचर हैं. उन्होंने बताया कि उन्हें इस जघन्य हत्याकांड के बारे में गुरुवार की शाम 6 बजे के आसपास पता चला. वो अपने बेटे की हरकत से पूरी तरह हैरान हैं. इस वारदात के बाद टूट गए हैं. उन्होंने नम आंखों से कहा, "उसे (फैयाज) ऐसी सजा दी जानी चाहिए कि भविष्य में कोई ऐसा करने की हिम्मत न कर सके. मैं हाथ जोड़कर नेहा के परिवार वालों से माफी मांगता हूं. वो मेरी बेटी जैसी थी."

बाबा साहेब सुबानी ने कहा कि वो और उसकी पत्नी पिछले छह साल से अलग रह रहे हैं. फैयाज अपनी मां के साथ रहता था. उसे जब भी पैसे की जरूरत होती थी, उनसे मांग लेता था. उन्होंने आखिरी बार अपने बेटे से करीब तीन महीने पहले बात की थी. उन्होंने ये भी बताया कि करीब आठ महीने पहले नेहा हिरमेत के परिजनों ने उन्हें फोन करके बताया था कि उनका बेटा उनकी बेटी को परेशान कर रहा है. फैयाज और नेहा एक दूसरे से प्यार करते थे और रिलेशनशिप में थे.

हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमत की बेटी नेहा हिरेमत (23) की 18 अप्रैल को बीवीबी कॉलेज के परिसर में उसके सहपाठी फैयाज ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद आरोपी फैयाज मौके से भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन कॉलेज के लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. नेहा एमसीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी. फैयाज पहले उसके साथ ही पढ़ता था. दोनों कभी एक-दूसरे के दोस्त हुआ करते थे.

इस घटना से हुबली, धारवाड़ और कई अन्य स्थानों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था. भाजपा ने कांग्रेस सरकार पर असामाजिक तत्वों के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया था. उनका आरोप था इसी के परिणामस्वरूप यह घटना हुई है, क्योंकि सत्तारूढ़ दल ने इसे व्यक्तिगत दृष्टिकोण से एक घटना के रूप में पेश करने की कोशिश की है. जबकि बीजेपी सहित कई हिंदू संगठन इस वारदात को लव जिहाद का परिणाम बता रहे हैं.

सिद्धारमैया ने कहा- लव जिहाद का मामला नहीं

इस मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा हिरेमत की हत्या "लव जिहाद" का मामला नहीं है. उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधाते हुए इस हत्याकांड पर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया. सीएम ने कहा, ''यह लव जिहाद का मामला नहीं है. मैं घटना की निंदा करता हूं. हमने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है, जांच गंभीरता से चल रही है. हम अपराधी को सख्त से सख्त सजा देंगे.''

फैयाज की मां मुमताज ने लोगों से मांगी माफी

हत्यारोपी फैयाज की मां मुमताज ने कहा, ''मैं अपने बेटे की ओर से कर्नाटक के सभी लोगों से माफी मांगती हूं. मैं लड़की के माता-पिता से भी माफी मांगती हूं. वो मेरी बेटी की तरह थी. मैं भी उसके परिवार की तरह उतना ही दुखी हूं. मेरे बेटे ने जो किया वो गलत है. इसके लिए उसे दंड मिलना चाहिए. उसने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है. वह पांच दिन पहले (13 अप्रैल) को यह कहकर घर से निकला था कि वो घर बैठे-बैठे तंग आ गया है. नौकरी ढूंढने जा रहा है.''

'एक-दूसरे से प्यार भी करते थे फैयाज और नेहा'

मुमताज ने कहा, ''नेहा एक अच्छी लड़की थी. फैयाज और नेहा न केवल अच्छे दोस्त थे, बल्कि एक-दूसरे से प्यार भी करते थे. ये बात मुझे पिछले एक साल से पता थी. यह एकतरफा प्यार नहीं था. मेरा बेटा उससे शादी करने के लिए तैयार था. लेकिन मैंने उससे कहा था कि पहले वो अपने करियर पर ध्यान दे. वो पढ़ने में बहुत होशियार है. नेहा भी समझदार थी. मैं चाहती थी कि वे दोनों आईएएस की तैयारी करें. लेकिन उसने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है.''

फैयाज के पिता ने कहा- वो शादी करना चाहता था

उन्होंने हाथ जोड़कर रोते हुए कहा, "फैयाज ने मुझसे कहा था कि वो उससे शादी करना चाहता है, लेकिन मैंने हाथ जोड़कर इनकार कर दिया था. मैं कर्नाटक के लोगों से मुझे माफ करने का अनुरोध करता हूं. मेरे बेटे ने गलत किया है. उसे देश के कानून द्वारा दंडित किया जाएगा. मैं इसका समर्थन करता हूं. मेरे बेटे ने मुझ पर और मेरे शहर पर कालिख पोत दी है. मुनवल्ली (फयाज का गृहनगर) के लोग मुझे क्षमा करें. आपने हमें बड़ा किया है. कृपया मुझे क्षमा करें.''

नेहा के पिता ने कहा- बेटी किसी रिश्ते में नहीं थी

फैयाज के पिता ने अपने बेटे की हरकत की निंदा करते हुए कहा कि किसी को भी महिलाओं के खिलाफ इस तरह का अत्याचार नहीं करना चाहिए. पीड़ित परिवार की मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाए. तभी उनकी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी. नेहा के पिता निरंजन हिरेमत ने कहा कि उनकी बेटी फैयाज के साथ रिश्ते में नहीं थी. उसने उसे प्रपोज किया था, लेकिन जब उसने मना कर दिया तो गुस्से में आकर आरोपी ने उसको चाकू मार दिया.

 

About rishi pandit

Check Also

तीसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान, जानिए 7 मई को किन दिग्गजों के क्षेत्र में डाले जाएंगे वोट

भोपाल 7 मई को आम चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग होगी, इसमें 12 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *