Saturday , May 4 2024
Breaking News

Satna: महंगाई-बेरोजगारी लोगो की कमर तोड़ रही है, जान ले रही है, कोई खुश नहीं है- मल्लिकार्जुन खड़गे


अपने लाड़ले सिद्वार्थ को दिल्ली भेजने का काम करिए, आपकी हर लड़ाई में देगा साथ, यह मेरी गांरटी


कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीटीआई मैदान में चुनावी सभा को किया संबोधित

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। लोकसभा चुनाव के परिदृश्य में सतना संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा के समर्थन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने महंगाई, बेरोजगारी को लेकर भाजपा को आड़े हांथो लेते हुए स्थानीय बीटीआई मैदान में रविवार को चुनावी सभा को संबोधित किया। श्री खड़गे ने कहा कि मै कई जगह घूमा। जहां भी गया, वहां लोगों के प्रमुख मुद्दे महंगाई-बेरोजगारी हैं। महंगाई गरीबों की कमर तोड़ रही है। जान ले रही है। कोई खुश नहीं है। एक ही आदमी मोदी खुश है। लोग गरीबी में रहें, उनको खाना न मिले, उनकी आमदनी न बढ़े, यही मोदी का मेन मकसद है। उनका स्लोगन है सबका साथ, सबका विकास, बाकी लोगों को सत्यानाश। श्री खड़गे ने कहा कि नेहरू ने साइंस एंड टेक्नोलॉजी को बढ़ावा दिया, पं. जवाहरलाल नेहरू ने 16-17 साल हुकूमत की। उनकी पंचवर्षीय योजना में आपको सब काम दिखेंगे। आईटी दिखेगा, एम्स दिखेगा, रेलवे की तरक्की दिखेगी। जिस देश में एक सुई नहीं बनती थी, उस देश में साइंस एंड टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देकर रॉकेट बनाने का काम उन्होंने किया। इंदिरा गांधी ने उस रॉकेट को उड़ाया। श्री खड़गे ने कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा को समर्थन और वोट के रूप में आर्शीवाद देने की बात कही।


संविधान बदलने के लिए प्लान कर रहे हैं


श्री खड़गे ने कहा कि इनके लोग कहते हैं मेजॉरिटी दो, हम संविधान बदलेंगे, मोदी जी कहते हैं कि डॉ. अंबेडकर ऊपर से नीचे आएं तो भी संविधान नहीं बदलेगा। ये मेरे नहीं, उनके अल्फाज हैं। आपने सुना होगा-पढ़ा होगा। मैं पूछता हूं कि अगर ये सच है तो आपके एमपी लोग क्यों कहते हैं, भागवत क्यों कहते हैं, एमएलए क्यों कहते हैं कि हमको टू थर्ड मेजोरिटी दो, हम संविधान बदलेंगे। ये उनका कहना है। क्या ऐसे इंसान के नेतृत्व को आप वोट देंगे।


सतना के प्रत्याशी तो अपना नाम भी नहीं ले रहे


श्री खड़गे ने कहा कि सतना के प्रत्याशी गणेश सिंह अपने नाम पर तो वोट भी नहीं माग रहे। चंद लोग पूछते हैं कि बार-बार मोदी का नाम क्यों लेते हो? क्या करें, मोदी की गारंटी, ये मोदी की 56 इंच छाती, ये मोदी की देन हैं। इस पर वोट मांग रहे हैं।


अडाणी-अंबानी खरीदने वाले


राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री खड़गे ने कहा कि अडाणी-अंबानी लेने वाले, मोदी-शाह बेचने वाले है। दो आदमी देश के हर सामान को बेच रहे हैं। एयरपोर्ट, रोड, रेलवे बेच रहे हैं। अडाणी और अंबानी लेने वाले हैं, मोदी और शाह बेचने वाले हैं। बैंक बर्बाद कर दिए। 16 लाख करोड़ रु. अमीरों का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन गरीब किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ।


हम जो वादे करते हैं वो निभाते हैं


श्री खड़गे ने कहा हमने मनरेगा, फूड सिक्योरिटी जैसे मजबूत कानून बनाए, हम लोग जो वादे करते हैं, वो निभाते हैं। अगर वादे नहीं भी करे तो गरीबों के लिए जो अच्छा करना चाहिए, हमारी नेता सोनिया गांधी ने करके दिखाया। मनरेगा, फूड सिक्योरिटी एक्ट हमने दिया। गरीबों के पेट भरने के लिए मुफ्त चावल, ज्वार, रागी सब दिया। हमने मजबूत कानून बनाए। अगर मोदी भी चाहें तो इसे नहीं निकाल सकते।


राहुल की तबीयत खराब, मांगी माफी


श्री खड़गे कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी का दौरा कैंसिल होने के बाद सतना में सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। बीटीआई मैदान में उन्होंने कहा, मैं माफी चाहता हूं कि राहुल नहीं आ सके। उन्हें फूड पॉइजनिंग हुई है। उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे सतना जाना था। अब अगर इसकी भरपाई कोई कर सकता है तो आप ही कर सकते हैं। पूर्व में तय कार्यक्रम के मुताबिक सतना में राहुल कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा डब्बू के समर्थन में आम सभा लेने वाले थे।


सतना का नौजवान-किसान ठोकर खा रहा- सिद्वार्थ


सतना लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र को कुचलने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। उसको बचाने के लिए कांग्रेस जरूरी है। इसलिए आज कांग्रेस को आपके विश्चास, सहयोग की जरूरत है। उन्होने कहा कि सतना की स्थिति किसी से छिपी नही है। किसान-नौजवान सभी दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है। इसलिए कांग्रेस की जीत को सुनिश्चित करते हुए 20 वर्षो से राज कर रहे सांसद को हटान का कार्य करिए।


इन्होने भी किया मंच साझा


चुनावी सभा के दौरान मंच में मुख्य रूप से कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण यादव, पूर्व राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा, कमलेश्वर पटेल, सीपी मित्तल, लोकसभा प्रभारी डां राजेन्द्र सिंह, पूर्व मंत्री सईद अहमद, पूर्व विधायक नीलांशु, कल्पना वर्मा, जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा, शहर अध्यक्ष मकसूद अहमद, अजंय टंडन, प्रदीप समदरिया, अजय मिश्रा बाबा, रश्मि सिंह, रामशंकर पयासी, राजमणि पटेल के अलावा भारी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर फिर निशाना साधा, ‘ईडी केंद्र की कठपुतली है’

नई दिल्ली आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *