Friday , May 3 2024
Breaking News

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में

नॉर्वे के कैस्पर रूड ने सीजन की अपनी 26वीं जीत के साथ जॉर्डन थॉम्पसन  हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

क्वार्टर फाइनल में रादुकानु और इगा स्वीयाटेक की टक्कर

बार्सिलोना,
 नॉर्वे के कैस्पर रूड ने सीजन की अपनी 26वीं जीत के साथ जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अपनी जीत के साथ, तीसरी वरीयता प्राप्त रूड 2024 में सबसे अधिक टूर-स्तरीय जीत के मामले में जानिक सिनर से आगे निकल गए।

रूड ने शुरुआत में ही 5-0 की बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। एटीपी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने दूसरे सेट के सातवें गेम में निर्णायक ब्रेक हासिल करने से पहले शुरुआती सेट को समाप्त कर दिया और अंततः 73 मिनट में जीत हासिल की। नॉर्वेजियन जो इस साल पहले ही तीन फाइनल (लॉस काबोस, अकापुल्को, मोंटे-कार्लो) में पहुंच चुका है, रूड का अगला मुकाबला माटेओ अर्नाल्डी से होगा, जिन्होंने पहले मार्को ट्रुंगेलिटी को 6-3, 6-0 से हराकर अपना अंतिम-आठ स्थान सुरक्षित किया।

क्वार्टर फाइनल में रादुकानु और इगा स्वीयाटेक की टक्कर

स्टटगार्ट,
 इगा स्वीयाटेक ने अपने क्ले-कोर्ट 2024 सीजन की शुरुआत जीत के साथ की। उन्होंने स्टटगार्ट ओपन के दूसरे दौर में एलिस मर्टेंस को 6-3, 6-4 से हराया। पिछले साल रौलां गैरो का खिताब जीतने के बाद से क्ले कोर्ट पर अपना पहला मैच खेल रही विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक को 30वीं रैंक वाली मर्टेंस को हराने और लगातार तीसरे साल डब्ल्यूटीए के स्टटगार्ट क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए 1 घंटे 33 मिनट का समय लगा।

दो बार की डिफेंडिंग चैंपियन इगा स्वीयाटेक टेनिस ग्रां प्री में अपराजित बनी हुई हैं, उन्होंने बेल्जियम की मर्टेंस पर अपनी नई जीत के साथ इवेंट में 9-0 से सुधार किया है। क्वार्टर फाइनल में इगा स्वीयाटेक का अगला मुकाबला 2021 यूएस ओपन चैंपियन एम्मा रादुकानु से होगा। ब्रिटिश खिलाड़ी ने लिंडा नोस्कोवा को 6-0, 7-5 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया। ग्रैंड स्लैम चैंपियन के बीच मुकाबला उनके 2022 स्टटगार्ट क्वार्टर फाइनल का रीमैच होगा, जिसे इगा स्वीयाटेक ने 6-4, 6-4 से जीता था। चार बार की प्रमुख चैंपियन इगा स्वीयाटेक ने पिछले साल इंडियन वेल्स में भी रादुकानु को 6-3, 6-1 से हराकर आमने-सामने की बढ़त में 2-0 की बढ़त बना ली थी।

 

About rishi pandit

Check Also

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम घोषित होने के बाद अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया, जानें

नई दिल्ली टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम घोषित होने के बाद चीफ सेलेक्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *