Tuesday , April 30 2024
Breaking News

दो बार के टूर विजेता विन्गेगार्ड को 12 दिन बाद स्पेनिश अस्पताल से मिली छुट्टी

दो बार के टूर विजेता विन्गेगार्ड को 12 दिन बाद स्पेनिश अस्पताल से मिली छुट्टी

 विन्गेगार्ड इत्ज़ुलिया साइकिल रेस के दौरान चोटिल हुई विन्गेगार्ड को अस्पताल से मिली छुट्टी

अंडर-23 एशियाई फुटबॉल कप : जापान ने चीन को 1-0 से हराया

मैड्रिड,
 दो बार के टूर डी फ्रांस विजेता जोनास विन्गेगार्ड को 12 दिन बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई। विन्गेगार्ड इत्ज़ुलिया साइकिल रेस के दौरान गंभीर रुप से चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें उत्तरी स्पेन के विटोरिया शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

विन्गेगार्ड, जिन्होंने टूर डी फ्रांस के पिछले दो संस्करण जीते हैं, उनकी कॉलरबोन सहित कई पसलियां टूट गईं थीं और पिछले सप्ताह ऑपरेशन के बाद वे चिकित्सकों की निगरानी में थे।

डच पेशेवर साइकिल रेसिंग टीम विस्मा-लीज़ ए बाइक ने मंगलवार को अपनी वेबसाइट पर विन्गेगार्ड की एक तस्वीर के साथ एक संदेश प्रकाशित किया जिसमें लिखा था, सभी को नमस्कार, अब मेरे लिए अस्पताल छोड़ने का समय हो गया है।

संदेश में आगे लिखा गया, मैं मेरी इतनी अच्छी देखभाल करने के लिए सभी मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं। साथ ही मैं सभी को उनके नैतिक समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे बहुत सारे संदेश, उपहार और चित्र मिले हैं। हार्दिक धन्यवाद! अब फिर से पूरी तरह से ठीक होने का समय आ गया है।

इटली के शहर फ्लोरेंस में टूर का 2024 संस्करण शुरू होने में सिर्फ 70 दिन बाकी हैं। यह अभी भी अनिश्चित है कि विन्गेगार्ड 'ग्रैंड डिपार्टमेन्ट' में शामिल होने के लिए पर्याप्त रूप से ठीक हो गया होगा या नहीं और यह भी अनिश्चित है कि उनके पास लगातार प्रतिस्पर्धा करने के लिए आवश्यक फिटनेस होगी या नहीं।

पिछले साल, विन्गेगार्ड के मुख्य प्रतिद्वंद्वी ताडेज पोगाकर (यूएई टीम एमिरेट्स) 23 अप्रैल को लीज-बास्तोग्ने-लीज में अपनी कलाई तोड़ने के बाद एक महीने से अधिक प्रशिक्षण से चूक गए थे और 2023 टूर में विंगेगार्ड के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उनके पास आवश्यक फिटनेस नहीं थी। विन्गेगार्ड के अपनी बाइक से उतने ही समय के लिए दूर रहने की संभावना है।

अंडर-23 एशियाई फुटबॉल कप : जापान ने चीन को 1-0 से हराया

दोहा
 कुरु मात्सुकी के शुरुआती गोल की मदद से जापान की 10 सदस्यीय टीम ने यहां अंडर-23 एशियाई कप के ग्रुप चरण के पहले दौर में चीन पर 1-0 से जीत दर्ज की।

अंडर-23 एशियाई कप पेरिस ओलंपिक के लिए एक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट भी है। अंडर-23 एशियाई कप में शीर्ष तीन फिनिशर सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेंगे, जबकि चौथे स्थान पर रहने वाली टीम अंतिम ओलंपिक स्थान के लिए प्ले-ऑफ में गिनी से भिड़ेगी।

जापान ने मैच में जोरदार शुरुआत की और आठवें मिनट में ही कुरु मात्सुकी ने फुकी यामादा के क्रॉस पास पर गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

हालाँकि, नौ मिनट बाद, जापान के डिफेंडर रयुया निशियो ने चीनी मिडफील्डर जिया फीफान के चेहरे पर कोहनी मार दी और रेफरी ने उन्हें खेल-विरोधी व्यवहार के लिए बाहर भेज दिया, इसके बाद जापानी टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेली।

बचे हुए समय में चीनी पक्ष ने अपनी संख्यात्मक बढ़त का फायदा उठाने की कोशिश की। चीन ने अधिक गेंद पर कब्ज़ा जमाया और कई मौके बनाए, लेकिन वे 10-सदस्यीय जापानी टीम के खिलाफ बराबरी हासिल करने में विफल रहे।

ग्रुप बी में जापान से पहला मैच हारने के बाद, चीनी अंडर-23 टीम को शुक्रवार और अगले सोमवार को दक्षिण कोरिया और संयुक्त अरब अमीरात से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा।

 

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल 2024 में सूर्या ने एक दिव्यांग फैन की बेहद खास फरमाइश पूरी की, रोहित शर्मा को पूरी करनी पड़ी ख्वाहिश

नई दिल्ली आईपीएल 2024 में मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स वर्सेस मुंबई इंडियंस मुकाबला खेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *