Tuesday , April 30 2024
Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि- आतंकियों को घर में घुसकर मारेंगे, US बोला- नहीं देेंगे दखल

नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हाल ही में कहा था कि भारत आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने से नहीं हिचकिचाएगा। दोनों ही नेताओं का इशारा पाकिस्तान की तरफ था। भारत के इन दोनों दिग्गज नेताओं के बयान पर अमेरिका ने भी प्रतिक्रिया दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाडेन के प्रशासन ने भारत और पाकिस्तान को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने की सलाह दी है। लेकिन अमेरिका ने इतना जरूर कहा है कि वह इसकी मध्यस्थता नहीं करेगा।

जब आतंकवाद पर मोदी के 'घर में घुस के मारेंगे' वाले बयान के बारे में सवाल किया तो अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा, "जैसा कि मैंने पहले कहा है, संयुक्त राज्य अमेरिका इसके बीच में नहीं आने वाला है। लेकिन हम भारत और पाकिस्तान दोनों को तनाव से बचने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।''

आपको बता दें कि वह आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अन्य देशों में भारत द्वारा कथित अभियानों पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम मोदी और राजनाथ सिंह की टिप्पणियों को कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह की कथित हत्या, आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की न्यूयॉर्क में हत्या की साजिश, पाकिस्तान में हाल के दिनों में आतंकवादियों की हुई हत्या के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अमेरिका इस मामले में शामिल नहीं होगा।

विदेश विभाग के प्रवक्ता से यह भी सवाल किया गया कि गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित साजिश को लेकर अमेरिका ने भारत पर कोई प्रतिबंध क्यों नहीं लगाया है। मिलर ने कहा, ''मैं कभी भी किसी भी प्रतिबंध की कार्रवाई का पूर्वावलोकन नहीं करने जा रहा हूं। इसका अर्थ यह नहीं है कि कोई भी कार्रवाई होने वाली है।''

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में राजनाथ सिंह ने सीमा पार आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए भारत के दृष्टिकोण पर एक कड़ा बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर आतंकवादी भारत में शांति भंग करने या आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश करते हैं तो करारा जवाब दिया जाएगा। राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि अगर ये आतंकवादी पाकिस्तान भाग गए तो भारत उन्हें पड़ोसी देश में घुसकर मारेगा।

उत्तराखंड में एक चुनावी रैली में राजनाथ सिंह के शब्दों को दोहराते हुए पीएम मोदी ने कहा, “जब भी देश में हमारी कमजोर सरकार रही है, हमारे दुश्मनों ने फायदा उठाया है। इस मजबूत सरकार में आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है।”

 

About rishi pandit

Check Also

पूर्णागिरी मेले को भव्य रूप दिया जाए : सीएम पुष्कर सिंह धामी

पूर्णागिरी,  सीएम पुष्कर धामी ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित मां पूर्णागिरि मंदिर परिसर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *