Monday , April 29 2024
Breaking News

दौसा में उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा बोले- बाबा साहेब के संविधान के कारण मैं इस पद तक पहुंचा, मोदी के रहते सुरक्षित है आरक्षण

दौसा.

दौसा जिले के बांदीकुई में डॉ. भीमराव आंबेडकर की 133वीं जयंती के मौके पर उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि जब तक मोदी रहेंगे तब तक आरक्षण रहेगा। आंबेडकर जयंती पार्क कुटी में बड़े धूमधाम के साथ मनाई गई। इससे पहले एक विशाल रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई आंबेडकर पार्क पहुंची। इसमें महिलाओं और पुरुषों के अलावा बच्चों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान बाबा साहेब अमर रहे के नारे लगाए गए।

आंबेडकर पार्क में आयोजित विशाल जनसभा में शिरकत करते हुए राज्य के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता है। किसी के बहकावे में नहीं आएं और न ही गुमराह हों। उन्होंने कहा की आंबेडकर साहेब को मोदी सरकार और अटल बिहारी बाजपेई सरकार ने बहुत सम्मान दिया है, इसे याद रखें। उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि आज मैं जिस पद पर खड़ा हूं, वो बाबा साहेब के लिखे संविधान की ही देन है। उनका जीवन काल बहुत कम रहा और उनके सपने अधूरे रह गए। ऐसे में हमें उनके सपनों को पूरा करना है। संगठित और शिक्षित होकर उनके सपने पूरे किए जा सकते हैं। हमें उनके पद चिह्नों पर चलते रहना चाहिए। उधर, बांदीकुई विधायक भागचंद टांकड़ा ने कहा कि आज मैं जो भी कुछ हूं, इस समाज की भी बदौलत हूं। उन्होंने कहा जब मैं बहुजन समाज पार्टी से चुनाव लड़ा था, तो इस समाज ने मेरा पूरा सहयोग किया था। इस समाज का कर्ज कभी नहीं चुका पाऊंगा। ब्याज जरूर चुकाने की कोशिश करूंगा। इस दौरान बसपा नेता भवानी सिंह गुर्जर ने एक वाटर कूलर दान देने की घोषणा की।

इधर, सिकराय विधायक विक्रम बंशीवाल बोले कि ईआरसीपी योजना में 90% पैसा भारत सरकार का तथा 10% पैसा राज्य सरकार का है। यदि भारत सरकार में भी हमारी हिस्सेदारी होगी तो हमारे काम और भी तेजी से होंगे। बंसीवाल ने दौसा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी कन्हैयालाल मीणा को वोट करने की बात भी कही। आंबेडकर जयंती के मौके पर कई वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे।

About rishi pandit

Check Also

800 से अधिक वेंडर, एक स्टाम्प बेचने में लग रहे 20 मिनट

जयपुर,  स्टांप बिक्री में पारदर्शिता लाने के लिए खरीद प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *