Sunday , May 5 2024
Breaking News

आज से मौसम का मिजाज बदलेगा, छग के इन इलाकों में अंधड़ के साथ बारिश का यलो अलर्ट

रायपुर
बाहर से आने वाली ठंडी हवाओं के साथ ही प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हो रही हल्की बारिश व छाए बादलों के चलते गर्मी से राहत मिल गई है। लगातार तीसरे दिन प्रदेश भर में दिन के वक्त रायपुर सबसे ठंडा रहा। रायपुर का अधिकतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से नौ डिग्री कम रहा। प्रदेश भर में सर्वाधिक गर्म दंतेवाड़ा रहा, कृषि विज्ञान केंद्र दंतेवाड़ा का अधिकतम तापमान 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार रविवार को भी प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश के साथ ही अंधड़ चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान में अब बढ़ोतरी होगी। शनिवार को भी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बादल छाए रहे, साथ ही कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा भी हुई। बादल व हल्की बारिश के साथ ही आ रही ठंडी हवाओं के चलते इन दिनों मौसम भी खुशनुमा हो गया है और ठंडकता आ गई है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सोमवार से मौसम का मिजाज बदलेगा और अधिकतम तापमान में भी बढ़ोतरी शुरू होगी।
 
यह बन रहा सिस्टम
मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि एक चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण राजस्थान और उससे लगे उत्तर गुजरात के उपर स्थित है। साथ ही द्रोणिका दक्षिण राजस्थान से कोंकण और गोवा तक निम्न स्तर पर है। प्रदेश में प्रचुर मात्रा में नमी आ रही है। इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की वर्षा संभावित है। कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ बिजली भी गिर सकती है।

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस पार्षद ने बेटे के साथ मिलकर नगर पंचायत सीएमओ के साथ की मारपीट

बलरामपुर नगर पंचायत सीएमओ से कांग्रेस पार्षद ने बेटे के साथ मारपीट कर दिया. मामले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *