Thursday , May 2 2024
Breaking News

Satna: पथनौरी नदी में डूबने से दो भाइयों की मौत, नहाने के दौरान हादसा


कोठी थाना के भैसवार गांव में छाया मातम



सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ गर्मी से बचने के लिए नदी में छलांग लगाना दो भाइयों को भारी पड़ गया। गहरे पानी में डूबने से दोनों की मौत हो गई। घटना कोठी थाना क्षेत्र के भैसवार गांव की है। गांव से ही पथनौरी नदी बहती है। जिसमें गर्मी के दिनों में अक्सर बच्चे नहाने के लिए जाते हैं। शनिवार की सुबह करीब 10 बजे दो सगे भाई आशुतोष गौतम और ज्योति स्वरूप गौतम पिता प्रमोद नहाने के लिए गए थे, तभी यह हादसा हो गया। कोठी थाना प्रभारी रूपेन्द्र राजपूत ने बताया कि भैसवार गांव के रहने वाले दोनों सगे भाई खेतों तरफ गए हुए थे। इसके बाद नहाने के लिए नदी चले गए। आसपास काम कर रहे लोगों ने देखा कि दोनों नदी में डूब रहे हैं और जब तक बचाव के लिए स्थानीय लोग पहुंचे तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी।
काफी गहरी है नदी
जानकारी के मुताबिक पथनौरी नदी का प्रवाह टूटा हुआ है, लेकिन कई जगह पर जलभराव है। गहरे स्थलों में जल भराव में लोग नहाते हैं। दोनों भाई इसी गहरे कुंड में नहाने के लिए उतरे थे मगर दोनों डूब गए। घटना के बाद से भैंसवार गांव में मातम छाया हुआ है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर प्रकरण की विवेचना कर रही है।
दोनो थे सगे भाई
आशुतोष और ज्योति स्वरूप सगे भाई थे। वे सुबह महुआ बीनने गए थे। इसी दौरान वे नदी नहाने चल पड़े। साथ मे एक और छोटा बच्चा भी था, उन्होंने उससे भी नदी में नहाने के लिए कहा। लेकिन उसने सर्दी होने का हवाला देकर नहाने से इनकार कर दिया। दोनों भाई नदी में नहाने के दौरान डूबने लगे तो उस बच्चे ने ही भाग कर गांव में लोगों को जानकारी दी। नदी गांव की बस्ती से कुछ दूरी पर है। जब तक लोग भाग कर वहां पहुंचे तब तक दोनों डूब चुके थे।
शोक संतप्त परिवार से मिलीं राज्यमंत्री
भैसवार गांव में दो बच्चों के नदी में डूबने की खबर जैसे ही राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी को मिली वेे परिवार को ढाढ़स बंधाने गांव पहुंचीं। मृत बच्चों के परिवार से मुलाकात कर घटना की जानकारी ली। इसके अलावा पूर्व रैगांव की विधायक कल्पना वर्मा भी मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी।
ट्रैक्टर-ट्राली से ले जाने पड़े शव
नदी में डूबने से मृत बच्चों का शव पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कोठी लाया गया। जहां से पोस्टमार्टम के बाद उन्हें शव वाहन तक नसीब नहीं हुआ। बच्चों के शवों को ट्रैक्टर-ट्राली से ले जाना पड़ा। यह स्थिति तब रही जब राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी मौके पर थीं। बताया जाता है कि जिले की अस्पतालों में शव वाहन तक उपलब्ध नहीं हैं।
दुखद और पीड़ादायक है दो चिरागों का बुझ जाना- सिद्वार्थ
सतना जिले के कोठी क्षेत्र के भैसवार में हुई दुखद घटना पर सतना विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने दुख व्यक्त करते हुए कहा है कि प्रमोद गौतम के दो पुत्रों आशुतोष गौतम और ज्योति स्वरूप गौतम के आकस्मिक निधन का समाचार बेहद दुखद और पीड़ादायक है। एक ही पिता के दो पुत्रों के साथ अनहोनी ने झकझोर कर रख दिया है। गौतम परिवार से दो चिरागों का एक साथ बुझ जाना हर किसी को शोक में डूबो दिया है। दुख की इस घड़ी में हम सब शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।

About rishi pandit

Check Also

फिर11 दिनों के लिए बंद होगी शहडोल- रीवा और इतवारी-नागपुर ट्रेन, बसों में बढ़ेगी भीड़

शहडोल छिंदवाड़ा में ट्रेन यात्रियों को एक बार फिर से परेशानी का सामना करना पड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *