Friday , May 3 2024
Breaking News

रॉबर्ट टी. कियोसाकी ने एक बार फिर बुरे वक्त में सोना-चांदी और बिटक्वाइन को ही सहारा बताया

नई दिल्ली

हर किसी का सपना होता है कि वो रईसों की जिंदगी जिए और खूब पैसा हो. किसी भी विपरीत परिस्थिति में वित्तीय दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े. इसके लिए लोग जी तोड़ मेहनत करते हैं, लेकिन हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता. कुछ लोग तो जल्द पैसा बनाने के लिए शेयर मार्केट, बॉन्ड और रियल एस्टेट में मोटा निवेश कर देते हैं, लेकिन  'Rich Dad Poor Dad' के लेखक रॉबर्ट टी. कियोसाकी (Robert T. Kiyosaki) का कुछ और ही मानना है. उन्होंने एक बार फिर से बुरे वक्त में सोना-चांदी और बिटक्वाइन को ही सहारा बताया है.

'स्टॉक-बॉन्ड और रियल एस्टेट हो जाएगा क्रैश'
मशहूर लेखक Robert T. Kiyosaki सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को निवेश के लिए सलाह देते रहते हैं और ज्यादातर उनकी सलाह Gold, Silver में इन्वेस्टमेंट की रहती है. इस बार उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर (अब X) अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए लोगों को इनमें निवेश के लिए कहा है. उन्होंने अपनी ताजा पोस्ट में लिखा है, 'सब कुछ बुलबुला है… स्टॉक, बांड, रियल एस्टेट क्रैश होने वाला है.'

निवेशकों को दी ये बड़ी सलाह
अपनी पोस्ट में उन्होंने अमेरिका पर लगातार बढ़ रहे कर्ज का भी जिक्र किया है. उन्होंने लिखा कि इस समय हालात ये बन गए हैं कि हर 90 दिन में अमेरिकी कर्ज (US Debt) 1 ट्रिलियन डॉलर बढ़ रहा है और अमेरिका दिवालिया होने की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने आगे सलाह दी कि अपने आप को बचाएं, कृपया सोना, चांदी, बिटकॉइन खरीदें. साफ शब्दों में कहें तो रॉबर्ट कियोसाकी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि सब बर्बाद होने वाला है, मुसीबत से बचने के लिए अब केवल सोना-चांदी और बिटक्वाइन सहारा है.

Bitcoin को लेकर उन्होंने अपनी Social Media Post में लिखा कि कैथी वुड ने कहा कि बिटकॉइन 2.3 मिलियन तक पहुंच जाएगा. वह बहुत स्मार्ट हैं और मुझे उसकी राय पर भरोसा है. उन्होंने कहा कि यदि कैथी सही है तो मैं चाहूंगा कि मैं और अधिक खरीदूं. वास्तविक दुनिया में सबसे अमीर और खुशहाल लोग वे लोग हैं जो गलतियां करते हैं और उनसे अपनी गलतियों से सीखते हैं. मेरा भी मानना है कि बिटकॉइन 2.3 मिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा.

पहले भी चांदी को बताया अमीर बनने का जरिया
Robert T. Kiyosaki ने इससे पहले भी कई बार सोना-चांदी में निवेश को लेकर सलाह दी है. खासतौर पर चांदी को लेकर कियोसाकी खासे बुलिश रहते हैं. बीते साल किए एक पोस्ट में मशहूर लेखक ने लोगों से चांदी में निवेश (Silver Investment) करने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि अगर आप गरीब से अमीर बनने के सपने देख रहे हैं, तो मौका आ गया है. यह गरीबों के लिए अमीर बनने का समय है. यानी उनका कहना है कि चांदी के जरिए अमीर बनने का सपना पूरा किया जा सकता है.

उन्होंने अनुमान जताते हुए कहा था कि चांदी 3 से 5 साल के लिए 20 डॉलर पर बनी रहेगी और आने वाले समय में यह 100 डॉलर से 500 डॉलर तक चढ़ेगी. 'Rich Dad Poor Dad' के लेखक ने कहा कि हर कोई इसे खरीद सकता है, गरीब भी चांदी को खरीद सकता है. इसलिए, अब चांदी इन्वेस्ट करें.

 

About rishi pandit

Check Also

RBI ने हटाया बैन… रॉकेट बने बजाज फाइनेंस के शेयर, निवेशक गदगद!

मुंबई भारतीय रिजर्व बैंक ने बजाज फाइनेंस के 'ईकॉम' और ऑनलाइन या डिजिटल इंस्टा EMI …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *