Friday , July 5 2024
Breaking News

Triple Talaq: दहेज के लिए सताया, दूसरा निकाह किया, पहली बीवी से तीन बार बोल दिया तलाक

Triple Talaq: digi desk/BHN/ भोपाल  पिपलानी थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर उसके पति के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह संरक्षण) अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है। आरोपित पति ने दूसरा निकाह भी कर लिया है। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक शांति नगर, निजामुद्दीन कॉलोनी निवासी 22 वर्षीय महिला ने 31 जनवरी को थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उसमें बताया कि 22 जुलाई 2015 को उसका निकाह ऐशबाग स्थित अफकार कॉलोनी निवासी शान मोहम्मद से हुआ था। निकाह के दौरान परिजन ने यथासंभव दहेज भी दिया था। शादी के तीन माह बाद ही पति ने दहेज में दो लाख रुपये लाने की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दिया।

साथ ही मायके भेज दिया। इसके बाद उसके पिता ने लगभग 20 हजार रुपये शान मोहम्मद को दिए तो वह उसे साथ रखने को तैयार हो गया। कुछ दिन बाद फिर दहेज के लिए परेशान करने लगा। वह गर्भवती हुई, तब भी पति दहेज को लेकर मारपीट करता रहा। अंतत: उसने ऐशबाग थाने में पति के खिलाफ दहेज एक्ट का केस दर्ज करा दिया और मायके में आकर रहने लगी। यहां उसने एक बेटी को जन्म दिया। इस वजह से उसने पति के खिलाफ अदालत में भरण-पोषण का केस लगा दिया।

पिछले दिनों उसे ससुराल पक्ष की तरफ से पता चला कि पति शान मोहम्मद ने दूसरा निकाह कर लिया है। 29 जनवरी 2021 को वह अपने मायके में थी, तभी शान मोहम्मद वहां आया और उससे मौखिक रूप से तीन बार तलाक बोला और चला गया। शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने आरोपित पति शान मोहम्मद के खिलाफ धारा- 3/4 मुस्लिम महिला (विवाह संरक्षण) अधिनियम-2019 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

About rishi pandit

Check Also

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने दिया राहुल गांधी को करारा जवाब, बोले “उनका बयान किसी पाप से कम नहीं”

गुना ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव जीतने और केंद्रीय मंत्री बनने के बाद अपने क्षेत्र के लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *