Thursday , May 2 2024
Breaking News

PM मोदी करेंगे प्रदेश के दौर और ताबड़तोड़ सभाएं-रोड शो, त्रिकोणीय संघर्ष में बाड़मेर-जैसलमेर बनी हॉट सीट

बीकानेर/जयपुर.

राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री के ताबड़तोड़ चुनावी दौरे हो रहे हैं। वहीं, करौली-धौलपुर, बाड़मेर-जैसलमेर और दौसा में पीएम की एक के बाद एक सभा और रोड शो होने हैं। पीएम मोदी 11 और 12 अप्रैल को राजस्थान की तीन लोकसभा सीटों पर रोड शो करेंगे। पीएम मोदी 11 अप्रैल को करौली-धौलपुर, 12 को बाड़मेर-जैसलमेर और दौसा में सभाएं और रोड शो करेंगे।

दौसा में रोड शो को लेकर राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा घूम-घूमकर पीले चावल बांट रहे हैं और लोगों को प्रधानमंत्री के रोड शो में शामिल होने का आमंत्रण दे रहे हैं। कांग्रेस ने यहां से विधायक मुरारी लाल मीणा को टिकट दिया है, जबकि भाजपा ने कन्हैयालाल मीणा को मैदान में उतारा है। रोड शो से पहले दौसा शहर के प्रमुख स्थानों, तिराहे-चौराहों पर विशेष सजावट की जाएगी। इसके लिए स्वागत द्वार, सम्मान के लिए स्टेज, पुष्प वर्षा का स्थान, सोशल मीडिया कैंपिंग जैसी विभिन्न तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां बांटी गई हैं। दौसा का असर यहां जयपुर और टोंक सवाई माधोपुर सीट तक देखने को मिलेगा।

बाड़मेर-जैसलमेर में भी पीएम की सभा
दौसा पहुंचने से पहले मोदी दोपहर में बाड़मेर-जैसलमेर में आम सभा को संबोधित करेंगे। सीएम भजनलाल शर्मा इस दौरे की तैयारी के लिए वहां लगातार सभाएं कर रहे हैं। बाड़मेर-जैसलमेर सीट मौजूदा लोकसभा चुनाव में सबसे हॉट सीट बन गई है। यही एक मात्र सीट है जो त्रिकोणीय संघर्ष में फंसी है। इसमें कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल, निर्दलीय रविंद्र सिंह भाटी और भाजपा के कैलाश चौधरी के बीच मुकाबला है। यह सीट पाकिस्तान की सीमा से सटी है और यह राजस्थान के सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्रों में से एक है। इसका प्रभाव पूरे मारवाड़ तक देखने को मिल सकता है। यहां के लोगों की बोली और रहन सहन लगभग एक जैसा है।

करौली-धौलपुर पर 11 को मोदी
करौली-धौलपुर में भाजपा की महिला प्रत्याशी इंदू देवी जाटव का मुकाबला कांग्रेस के पूर्व मंत्री भजनलाल जाटव से होना है। इस सीट का प्रभाव भरतपुर पर भी पड़ता है। भाजपा लगातार उन सीटों पर पीएम मोदी के दौरे करवा रही है, जहां पार्टी को मुकाबला कड़ा लग रहा है।

12 सीटों पर 19 को मतदान
बता दें कि प्रदेश में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा, इसमें प्रदेश की 12 सीटों पर वोटिंग होगी। इनमें श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर लोकसभा सीट शामिल है।

About rishi pandit

Check Also

National: नहर में नहाते समय 4 बच्चे डूबे, चारों के शव बरामद, पहुंचा प्रशासन, इलाके में हड़कंप

Lucknow bahraich four children drowned while bathing in the canal bodies of three recovered administration …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *