Friday , May 17 2024
Breaking News

कई इलाकों में बारिश के साथ पिकनिक स्पॉट पर भीड़, छत्तीसगढ़ में गर्मी के तेवर पड़े नरम लेकिन सेहत का रखें ध्यान

कोरबा.

जिले में सोमवार की सुबह से ही दूसरे दिन मौसम का मिजाज बदला हुआ है। तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली। देर रात झमाझम बारिश होने लगी। वहीं सुबह से ही काली घटा छाई हुई है। वहीं जिले में कई जगहों पर तेज हवा और गरज के साथ कहीं-कहीं बारिश हुई। बीते कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और तेज धूप के बीच लोगों को आज राहत जरूर मिली। बारिश से तापमान में भी असर पड़ेगा है और पारा तीन से पांच डिग्री तक गिरने की की संभावना जताई जा रही है। इसका असर दिन भर रहने की संभावना है।

सुबह कोरबा के हेलीपैड पर क्रिकेट खेल रहे लोगों से हमने बातचीत की। जहां बुधवार निवासी अतुल दास महंत ने बताया कि पिछले दो दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। जिसके चलते खेल प्रेमियों को राहत तो जरूर मिली है। लेकिन बुजुर्ग और बच्चों पर मौसम का बुरा असर पड़ सकता है। उनके स्वास्थ्य में परिवर्तन आ सकता है। रात को झमाझम बारिश और सुबह काली घटा छाई हुई है। निश्चित ही इस मौसम परिवर्तन के चलते लोगों पर इसका प्रभाव जरूर पड़ेगा। वहीं कृष्णा नगर निवासी आकाश कुमार ने बताया कि सुबह रोज मॉर्निंग वॉक करने आते हैं। दो दिनों से मौसम बिगड़ा हुआ है। जहां आज सुबह मैदान के लिए निकला। इस दौरान रिमझिम बारिश हो रही थी। पिछले दो दिनों से मौसम इसी तरह थोड़ा धूप फिर काली घटा। इस तरह से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। अब आने वाले समय में किस तरह से लोगों की जीवन पर मौसम का प्रभाव पड़ता है।

वहीं मौसम का मिजाज बदलते ही लोग मजा ले रहे हैं। घर से निकाल कर आस पास पिकनिक स्पॉट पर लोगों के भीड़ देखने को मिल रही है। पर्यटन स्थल सतरेंगा, देवपहरी, परसाखोला, रानी झरना, आस पास लोग पिकनिक स्पॉट पर नजर आ रहे हैं। सतरेंगा पिकनिक स्पॉट रविवार की सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही। वहीं सोमवार की सुबह भी मौसम बदलने के बाद लोग घूमने जाने की तैयारी में लग गए।

About rishi pandit

Check Also

कभी धूप निकल रही थी तो कभी छाए रहे बादल

बिलासपुर दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो चुका है, जिसके 19 मई तक अंडमान सागर के आसपास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *