Sunday , May 19 2024
Breaking News

INDIA गठबंधन में मचा है तूफान, PM कैंडिडेट बनने पर अड़े बड़े नेता; विपक्ष की सुस्ती पर पीएम मोदी का तंज

नवादा.

बिहार के नवादा में चुनावी रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जमकर हल्ला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि मैं देख रहा हूं कि इंडिया गठबंधन वाले चुनाव में कहीं नजर नहीं आ रहे। मामला मुझे जो पता चला है वो यह है कि गठबंधन में बीते 15 दिनों से तूफान चल रहा है। उनके एक नेता ने हठ पकड़ लिया है कि जब उन्हें पीएम कैंडिडेट नहीं चुन लिया जाता, वो चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे।

पीएम मोदी ने बिहार ने नवादा में चुनावी रैली के दौरान विपक्षी गठबंधन इंडिया पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में मुझे कुछ लोग बता रहे थे और मैं देख भी रहा हूं कि इंडिया गठबंधन वाले चुनाव में कहीं नजर नहीं आ रहे। मैं पूछा- मामला क्या है? इतने ठंडे क्यों पड़े हो। वैसे उनके एक नेता ने भी हाल ही में कहा था कि हमारे नेता सुस्त हैं, ठंडे हैं, कोई काम नहीं करना चाहता। पीएम मोदी ने आगे कहा, "मुझे पता लगा कि पिछले 15 दिनों से इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ नेतागिरी में तूफान चल रहा है। मैंने पूछा- मामला क्या है? तो पता चला कि उनके एक नेता ने हठ पकड़ा है कि जब तक इंडिय़ा गठबंधन उन्हें पीएम उम्मीदवार नहीं घोषित करेगा। वो चुनाव प्रचार में नहीं जाएंगे। ये हाल है उनका! वो बता नहीं पा रहे हैं कि उनका नेता कौन है? अंदर ही अंदर लड़ रहे हैं और कहते हैं कि चुनाव नतीजे आने के बाद तय करेंगे। और दूसरी तरफ उनके वो नेता कहते हैं कि जब तक मुझे पीएम कैंडिडेट घोषित नहीं करेंगे, मैं कोई भी चुनावी रैली में नहीं जाऊंगा।"

टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा बोल रही कांग्रेस
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर आज जोरदार हमला किया और कहा कि वह टुकड़े-टुकड़े गैंग की भाषा बोल रही है और कह रही है कि राजस्थान या देश के अन्य हिस्से के लोगों का जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने से क्या वास्ता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उसके द्वारा हाल में जारी घोषणापत्र में ‘तुष्टिकरण की राजनीति’ की बू आ रही है और ये ऐसा है मानो इसे मुस्लिम लीग लेकर आई है।
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजस्थान में भाषण के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने का राजस्थान या देश के अन्य हिस्सों से क्या लेना देना है? प्रधानमंत्री यहां आकर धारा 370 की बात क्यों करते हैं । उन्होंने कहा कि उनकी यह बात सुनकर उन्हें शर्म आई । क्या जम्मू कश्मीर हमारा नहीं है।

राम नवमी आ रही है, विपक्ष के पाप मत भूलिएगा
 उन्होंने विपक्षी गुट ‘इंडिया’ पर निशाना साधते हुए कहा ‘‘वे अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आए जबकि मंदिर का निर्माण सार्वजनिक दान से किया गया है सरकारी धन से नहीं। राम नवमी आ रही है। उनके पापों को मत भूलिए।’’ प्रधानमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गुट के जो नेता राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए थे उन्हें अपनी पार्टियों में निष्कासन का सामना करना पड़ा। ये पार्टियां सनातन धर्म के खिलाफ बोलती हैं और दक्षिण भारत को एक अलग देश बनाने की वकालत करती हैं।’’

About rishi pandit

Check Also

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में आज तड़के एक कार और लॉरी के बीच हुई टक्कर में पांच लोगों की मौत

अनंतपुर आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार तड़के एक कार और लॉरी के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *