Friday , May 17 2024
Breaking News

Satna: RPF पोस्ट सतना ने पकड़ा 60 लाख कैश, बैग में कैश लेकर घूम रहे थे आरोपी

गिनने के लिए बुलानी पड़ी मशीन

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ चुनाव आयोग के निर्देशों का उल्लंघन कर भारी मात्रा में कैश लेकर घूम रहे दो लोगों को आरपीएफ सतना ने स्टेशन परिसर से पकड़ लिया। प्लेटफार्म क्रमांक 1 में दोनों आरोपी पिट्ठू बैग के अंदर₹60 लाख लेकर घूम रहे थे ।संदेह होने पर पुलिस ने चेक करने के लिए जैसे ही कहा दोनों विरोध में उतर आए। मामला संदिग्ध होने पर दोनों को आरपीएफ पोस्ट लाया गया, जहां पर बैक खोलकर देखते ही आरपीएफ थाना प्रभारी सहित स्टाफ की आंखें फटी की फटी रह गई। दोनों बैग में कैश की मात्रा इतनी ज्यादा थी की गिनती के लिए मशीन बुलानी पड़ गई।

आरपीएफ थाना प्रभारी बबन लाल ने बताया कि आरोपी दीपक भील प्रेम नारायण 25 वर्ष निवासी भीलपुरा आगर मालवा थाना आगर जिला आगर मध्य प्रदेश का रहने वाला है। जबकि दूसरा आरोपी सतीश पुरी गोस्वामी गीता देवपुरी गोस्वामी 52 वर्ष निवासी ब्यावर अजमेर राजस्थान का रहने वाला है।

मुंबई जाने से पहले धरे गए

जानकारी के मुताबिक दोनों बैग में कैश लेकर घूम रहे थे। उन्हें मुंबई जाने के लिए ट्रेन का इंतजार था ।दोनों ने एसी- 3 का रिजर्वेशन करा रखा था। देर रात आरपीएफ टीम स्टेशन की सघन जांच कर रही थी तभी दोनों मिल गए। बताया जाता है कि अगर आरपीएफटी थोड़ा देर होती तो दोनों सुविधा एक्सप्रेस में सवार होकर मुंबई के लिए रवाना हो जाते। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों इस कैश को लेकर किसके पास जा रहे थे। यह पैसा हवाला का है या चुनाव में उपयोग के लिए ले जाया जा रहा था।

रेल अधिनियम का केस दर्ज

आरपीएफ टीम ने आरोपियों के विरुद्ध रेल अधिनियम का केस पंजीबद्ध करते हुए मामले को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हैंडओवर कर दिया है। भारी मात्रा में पकड़े गए कैश के संबंध में अब आईटी की टीम विवेचना कर रही है।

About rishi pandit

Check Also

MP: सिर मुंडवा कर सिंधिया ने मां राजमाता माधवी राजे को दी अंतिम विदाई, 14 दिन तक मनेगा शोक

Madhya pradesh gwalior madhavi raje scindia funeral jyotiraditya scindia bids last farewell to madhavi raje …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *