Friday , May 3 2024
Breaking News
No alcohol drinks

मद्य निषेध संकल्प दिवस कल

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर 30 जनवरी को मद्य निषेध संकल्प दिवस के रूप में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य समाज के सभी वर्गों में बढ़ती हुई मद्यपान मादक/द्रव्यों के सेवन प्रवृत्ति की रोकथाम के लिए, इनसे होने वाले दुष्परिणामों से समाज को अवगत कराया जाकर, उन्हें नशा छोडने के लिए प्रेरित करना है। इस दिवस पर स्वेच्छा से मादक द्रव्यों तथा मदिरा पान त्यागने हेतु संकल्प दिलाना एवं संकल्प लेने वालों से संकल्प पत्र भरवाने का कार्य भी किया जाएगा। नशामुक्ति के पक्ष में वातावरण का निर्माण किया जाना इस दिवस का मुख्य उद्देश्य होगा।

कलेक्टर अजय कटेसरिया ने संबंधित विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए हैं कि मद्य निषेध संकल्प दिवस हेतु ऐसे कार्यक्रम निर्धारित करें, जिसमें विद्यालय, महाविद्यालय, नगर पालिका, जिला पंचायत, जनपद पंचायत, स्वैच्छिक संस्थाएं तथा स्थानीय समाजसेवी सम्मिलित हो सके। उन्होंने इस अवसर पर सेमीनार, वर्कशॉप, रैली, प्रदर्शनी, वाद-विवाद, निबंध, पोस्टर प्रतियोगिताएं एवं नाटक, गीत, नृत्य आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम व सभाएं आयोजित कर मद्य निषेध संकल्प दिवस हेतु वातावरण निर्मित किये जाने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत
आज मुख्यमंत्री किसानों के खातों में अंतरित करेंगे 400 करोड़ रुपए

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 30 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे सागर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत लगभग 20 लाख किसानों के बैंक खातों में 400 करोड़ रूपए राशि का वितरण करेंगे।
जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में लगभग एक हजार हितग्राही, विकासखण्ड स्तर पर पॉच सौ हितग्राही एवं ग्राम पंचायत स्तर पर 250 हितग्राही शामिल होंगे। इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए अधिक से अधिक हितग्राहियों का पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए गए हैं। जिले की सभी जनपद पंचायतों के सभाकक्ष में एवं ग्राम पंचायत स्तर पर टीवी के माध्यम से लाइव प्रसारण हेतु व्यवस्था किए जाने के निर्देश दिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *