Thursday , May 16 2024
Breaking News

जी किशन रेड्डी ने पिछले दशक में मोदी सरकार की ओर से देश की उल्लेखनीय प्रगति की सराहना की

तेलंगाना
केंद्रीय मंत्री एवं तेलंगाना प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को पिछले दशक में मोदी सरकार की ओर से देश की उल्लेखनीय प्रगति की सराहना की और दीर्घकालिक आर्थिक तथा सामाजिक लाभ के उद्देश्य से स्थायी कल्याण कार्यक्रमों में बदलाव पर जोर दिया। रेड्डी ने यहां पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिवर्तनकारी नीतियों पर प्रकाश डाला।
 
मोदी ने लाखों लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया
उन्होंने कहा कि मोदी ने लाखों लोगों को गरीबी से ऊपर उठाया है और विभिन्न क्षेत्रों में व्यापक विकास को बढ़ावा दिया है। रेड्डी ने पीएम आवास योजना, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना और सौभाग्य योजना जैसी प्रमुख पहलों का उल्लेख करते हुए जीवन स्तर को बढ़ाने और आवश्यक सेवाओं तक पहुंच का विस्तार करने में सहायक के रूप में विदेशी सहायता पर निर्भरता से भारत के आत्मनिर्भर वैश्विक योगदानकर्ता के रूप में उभरने को रेखांकित किया।
 
लाभ इच्छित लाभार्थियों तक पहुंचे
उन्होंने समावेशी विकास के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर दिया जो सब्सिडी के सीधे हस्तांतरण में स्पष्ट है। साथ ही केंद्र ने रिसाव पर अंकुश लगाया है और यह सुनिश्चित किया है कि लाभ बिना किसी भेदभाव के इच्छित लाभार्थियों तक पहुंचे। केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्रों का विद्युतीकरण, आयुष्मान भारत के माध्यम से स्वास्थ्य देखभाल कवरेज का विस्तार तथा डिजिटल लेनदेन का प्रसार, शासन में पारदर्शिता और दक्षता लाने जैसी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

भविष्य को आकार देने में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण
 रेड्डी ने पारंपरिक उद्योगों को पुनर्जीवित करने, वित्तीय समावेशन और कौशल विकास के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने तथा भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने के मोदी सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। इसके अलावा भाजपा नेता ने कृषि उत्पादकता को बढ़ाने, कृषि-स्टाटर्अप को बढ़ावा देने और किसानों की आय बढ़ाने के उद्देश्य से की गई पहल की सराहना की, जो ग्रामीण विकास के लिए सरकार के समग्र द्दष्टिकोण को दर्शाता है।
 
उन्होंने भारत के भविष्य को आकार देने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और युवा पीढ़ी के बीच उद्यमिता, नवाचार तथा कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल पर उल्लेख किया। केंद्रीय मंत्री ने एक मजबूत अर्थव्यवस्था के निर्माण, मध्यम वर्ग की समृद्धि को बढ़ावा देने और वैश्विक आर्थिक महाशक्ति के रूप में भारत की स्थिति को आगे बढ़ाने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराया।

About rishi pandit

Check Also

‘INDIA ब्लॉक की केंद्र में सरकार बनी तो बाहर से देंगे समर्थन’, पांचवें चरण की वोटिंग से पहले ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

हावड़ा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने बड़ा ऐलान करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *