Thursday , May 2 2024
Breaking News

MP: संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत ने कहा – विश्व के साथ मिलकर चलने की भारत की प्राचीन परंपरा

Madhya pradesh mandla mandla sangh chief said a big thing said indias ancient tradition of walking together with the world: digi desk/BHN/मंडला/ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी का आज सड़क मार्ग से अमरकंटक से मंडला आगमन रविवार रात हुआ था। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यालय समर्पण भवन में वे रूके। सोमवार को वे दिनभर मंडला में रहे और शाम को वे सड़क मार्ग से जबलपुर के लिए रवाना हो गए।

इस दौरान उन्होंने सुबह के वक्त मां नर्मदा दर्शन व पूजन के लिए सहस्त्रधारा गए। वहां पूजन उपरांत वापस आरएसएस कार्यालय आए और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। यहां डॉ.मोहन भागवत ने कहा कि हमारा आचरण ही हमारी पहचान है। हमारे मन, वचन और कर्म में समन्वय होना चाहिए।

सारे विश्व के साथ मिलकर चलने की भारत की प्राचीन परंपरा है। सदा से हम सबका कल्याण चाहने वाले हैं। देश की स्वाधीनता के लिए हमारे पूर्वजों ने बहुत संघर्ष किया बलिदान दिए। आज हम स्वाधीन हैं। स्वाधीन राष्ट्र में समय पालन व्यवस्था पालन नागरिक अनुशासन का पालन भी देशभक्ति का एक प्रकार है।

हमें अपने आचरण एवं संवाद के द्वारा सारे समाज में इन गुणों को स्थापित करना है। बैठक के उपरांत डॉ. भागवत संघ कार्यकर्ता के यहां भोजन करने गए। वापस संघ कार्यालय आने के बाद कुछ देर वे रूके और फिर शाम को सड़क मार्ग से जबलपुर रवाना हो गए। उनके साथ संघ के पूर्व सरकार्यवाह भैया जोशी भी आए हैं।

सुरक्षा रही चाक चौबंद

डॉ. भागवत की सुरक्षा बहुत अधिक चाक चौबंद रही। आरएसएस कार्यालय में किसी भी बाहरी को प्रवेश नहीं होने दिया गया। यहां तक कि मीडिया से भी दूरी बनाकर रखी गई। एक फोटो भी नहीं लेने दिया गया। उनके पास संघ कार्यकर्ताओं के अलावा कोई भी नहीं जा सका। बताया गया कि यह उनका निजी दौरा है। पहले से किसी को भी उनके आगमन की खबर कानो कान नहीं थी।

About rishi pandit

Check Also

दौसा में आरोपी ने युवती से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया और बाद में उसका गर्भपात भी करा दिया

दौसा जिले में लव जिहाद का मामला सामने आया है। बताया गया है कि आरोपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *