Sunday , April 28 2024
Breaking News

होली पर बलरामपुर जिले में जमकर झूमे जाम, 32 लाख की गटकी शराब और 10 लाख का खा गए मटन-चिकन

बलरामपुर.

होली के एक दिन पूर्व 32 लाख रुपये की अंग्रेजी शराब दुकान की बिक्री हुई। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में होली के अवसर पर अंग्रेजी शराब की बिक्री जमकर बिक्री हुई। सामान्य दिनों में जहां सात से आठ लाख रुपये की बिक्री जिले के पास अंग्रेजी शराब दुकानों पर होती है तो वहीं होली के एक दिन पूर्व 32 लाख रुपये की बिक्री हुई। वहीं 10 लाख के करीब मुर्गा-बकरा की बिक्री का अनुमान लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर, वाड्राफनगर, कुसमी, रामानुजगंज एवं बलरामपुर में अंग्रेजी दुकान संचालित है। जहां होली के तीन दिन पूर्व से एकाएक बिक्री में बढ़ोतरी हुई। वहीं होली से एक दिन पूर्व जिले के पांच अंग्रेजी शराब की दुकानों को मिलाकर करीब 32 लाख रुपये की बिक्री हुई। जिला आबकारी अधिकारी सुनील सूर्यवंशी ने बताया कि सामान्य दिनों में सात से आठ लाख की बिक्री होती है। वहीं होली के एक दिन पूर्व 32 लाख रुपये की बिक्री हुई। जिले में होली के दिन और होली से एक दिन पूर्व मुर्गा बकरा की भी जमकर बिक्री हुई। एक ही दिन में करीब 10 लाख रुपये तक का मुर्गा-बकरा बिकने का अनुमान है। जिला मुख्यालय में होली के दिन सुबह से ही मुर्गा बकरे की दुकान पर भीड़ देखी गई।

राजपुर में ही सबसे अधिक अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई तो वहीं दूसरी तरफ रामानुजगंज में सबसे कम बिक्री हुई। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर में एक ही दिन में करीब 10 लाख रुपये की बिक्री हुई। वहीं सबसे कम रामानुजगंज में तीन लाख 50 हजार रुपये की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई। अंग्रेजी शराब की बिक्री के मामले में वार्डरोब नगर दूसरे स्थान पर रहा। यहां सात लाख रुपये की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई। रामानुजगंज में सबसे कम अंग्रेजी शराब बिकने के कारण झारखंड से अंग्रेजी शराब का आना बताया जा रहा है। झारखंड के ग्राम गोदारमना में अंग्रेजी शराब की बिक्री होती है। छत्तीसगढ़ से कम कीमत में झारखंड में अंग्रेजी शराब मिल जाता है।

About rishi pandit

Check Also

प्रधानमंत्री पर बैज की टिप्पणी कांग्रेसियों की असंतुलित मनोदशा : किरण देव

रायपुर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *