Monday , May 20 2024
Breaking News

अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों पर दावा करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चीन की निंदा की

नई दिल्ली
अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों पर दावा करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने चीन की निंदा की है। उन्होंने इसके लिए मोदी सरकार का जिम्मेदार ठहराया है। खरगे ने कहा कि 2020 के गलवान हमले के लिए भी मोदी सरकार ने चीन को क्लीन चिट दे दी। इसी का परिणाम आज देश भुगत रहा है। खरगे ने कहा कि मोदी सरकार चीन को खुश करने वाली नीति पर काम कर रही है।

खरगे ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, 20 भारतीय जवानों ने देश के लिए कुर्बानी दे दी, लेकिन मोदी सरकार गलवान पर चीन को क्लीन चिट दे देती है। पीएम मोदी चीन की लाल आंख का कुछ नहीं कर पा रहे हैं। इसीलिए उसके हौसले बढ़े हुए हैं। उन्होंने कहा, अरुणाचल सीमा के पास गांव बसाना हो या फिर हमारे लोगों को सीमा से किडनैप कर लेना। यह सब मोदी सरकार की 'प्लीज चाइना पॉलिसी' के चलते हो रहा है। इससे हमारे अरुणाचल प्रदेश की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है।

बता दें कि सोमवार को चीन के विदेश मंत्री लिन जियान ने कहा था कि भारत द्वारा कब्जा किए जाने से पहले अरुणाचल हमेशा ही चीन का हिस्सा था। इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के विश्वविद्यालय में कहा था कि अरुणाचल भारत का अभिन्न हिस्सा है और इस मामले में चीन के सारे दावे ग लत हैं। उन्होंने कहा था, यह काफी हास्यास्पद है कि अरुणाचल प्रदेश चीन का हिस्सा है क्योंकि यह भारत का अभिन्न हिस्सा है। सीमा पर तवान के लिए एस जयशंकर ने ड्रैगन को लताड़ लगाई थी।

खरगे ने कहा कि एक महीने में ही चार बार चीन यह दावा कर चुका है। इसके अलावा चीन अरुणाचल की जगहों के नाम बदल रहा है। भारत की अखंडता के लिए हमें राजनीति से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, मोदी की चीनी गारंटी अरुणाचल प्रदेश और लद्दाख में चल रही है। मोदी सरकार की नीतियों के चलते भारत ने अपने ही इलाके पर कंट्रोल खो दिया है। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि मोदी सरकार चीन को कड़ा जवाब देगी।

 

About rishi pandit

Check Also

मोदी ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की

मोदी ने मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की नफरत और तानाशाही के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *