Monday , May 20 2024
Breaking News

अजमेर का ‘चौधरी’ कौन? BJP के भागीरथ के सामने 25 वर्षों से राज कर रहे रामचंद्र कांग्रेस से उम्मीदवार

अजमेर.

कांग्रेस ने राजस्थान के लिए अपनी पांचवीं सूची में चारों सीटों पर नए चेहरों को उतारा है। कोटा से पिछली बार रामनारायण मीणा थे तो इस बार ओम बिरला के धुर विरोधी प्रहलाद गुंजल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। वहीं, राजसमंद से देवकीनंदन गुर्जर की जगह भीम के पूर्व विधायक सुदर्शन सिंह रावत को उतारा है। अजमेर से रिजु झुंझुनवाला की जगह रामचंद्र चौधरी मैदान में उतारे गए हैं।

रिजु झुंझुनवाला अब BJP में शामिल हो चुके हैं। भीलवाड़ा से रामपाल शर्मा की जगह दोमोदर गुर्जर को उतारा है, रामपाल भी अब BJP में जा चुके हैं। बांसवाड़ा सीट अब भी पेंच फंसा है। इसलिए यहां प्रत्याशी का एलान नहीं किया गया है। हालांकि रामचंद्र चौधरी दो बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन कभी जीत कर विधानसभा नहीं पहुंचे। अजमेर में चौधरी v/s चौधरी का मुकाबला है। यहां BJP ने जहां निवर्तमान सांसद भागीरथ चौधरी को रिपीट किया तो कांग्रेस ने 25 साल से अजमेर डेयरी में पैर जमाने वाले रामचंद्र चौधरी को उतारा है। अजमेर लोकसभा सीट में आने वाली आठ विधानसभाओं में से सात पर कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में हार मिली है। वहीं, इसमें आनी वाली किशनगढ़ सीट पर कांग्रेस के विकास चौधरी जीते।
इसमें दूदू, किशनगढ़, पुष्कर, अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण, मसूदा और केकड़ी विधानसभा सीट आती है। इसमें दूदू सीट से जीतकर आए BJP विधायक प्रेमचंद बैरवा सरकार में डिप्टी सीएम हैं। इनके अलावा पुष्कर से सुरेश सिंह रावत, अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी, अजमेर दक्षिण से अनिता भदेल, नसीराबाद से रामस्वरूप लांबा, मसूदा से वीरेंद्र सिंह और केकड़ी से शत्रुघ्न गौतम BJP विधायक हैं।

About rishi pandit

Check Also

एटा में 8 बार वोटिंग करने वाला शख्स अरेस्ट, पोलिंग पार्टी सस्पेंड, बूथ पर दोबारा मतदान के आदेश

एटा यूपी के एटा में फर्जी वोटिंग का वीडियो वायरल होने के बाद चुनाव आयोग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *