Monday , May 20 2024
Breaking News

आईपीएल 2024: एडम जंपा के शुरू होने से पहले हुए बाहर, राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली
आईपीएल 2024 को शुरू होने मे कुछ घंटे बचे हैं और फैंस को एक के बाद एक झटके मिल रहे हैं। एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी तो वहीं राजस्थान रॉयल्स को एडम जंपा के रूप में बड़ा झटका लगा है। राजस्थाान रॉयल्स के स्टार स्पिनर एडम जंपा निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 24 मार्च को जयपुर में खेलेगा।

आईपीएल 2024 मिनी नीलामी से पहले एडम जंपा को राजस्थान रॉयल्स ने रिटेन किया था। जंपा ने पिछले सीजन 6 मैच खेले थे और आठ विकेट चटकाए थे। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में तीन विकेट लेकर मैच जिताऊ योगदान दिया था। जंपा ने इससे पहले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ खेलते हुए 20 मैचों में 29 विकेट लिए थे।
 
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा क्वाड्रिसेप्स सर्जरी के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। फ्रेंचाइजी ने अभी तक जम्पा और प्रसिद्ध दोनों के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2024 मिनी नीलामी में पांच खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी। टीम ने रोमैन पॉवेल (7.4 करोड़), शुभम दूबे (5.80 करोड़) टॉम कैडमोर (40 लाख), नांद्रे बर्गर (50 लाख) को खरीदा। राजस्थान रॉयल्स की टीम पिछले सीजन प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी। पॉइंट्स टेबल में टीम पांचवें स्थान पर रही। टीम ने 14 मैच खेलते हुए सात जीते और सात में हार का सामना करना पड़ा।

 

About rishi pandit

Check Also

मुझे किसी के अनुमोदन या आश्वासन की जरूरत नहीं है: कोहली

बेंगलुरु दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने स्ट्राइक रेट पर आलोचना और बहस का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *