Monday , May 20 2024
Breaking News

Lok Sabha Election: कांग्रेस की तीसरी लिस्ट जारी, 57 उम्मीदवारों के नाम का एलान, देखें किसे मिला टिकट

National lok sabha election 2024 congress third list released names of 57 candidates announced: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसमें अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी की 57 सीटों पर प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है।

इन 57 सीटों में अरुणाचल प्रदेश की दो, गुजरात की 11, कर्नाटक की 17, महाराष्ट्र की सात, राजस्थान की छह, तेलंगाना की पांच, पश्चिम बंगाल की आठ और पुडुचेरी की एक सीट शामिल है। कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश वेस्ट से नबाम तुकी और अरुणाचल प्रदेश ईस्ट सीट से बोसीराम सिरम को टिकट दिया है। वहीं, गुजरात की पाटन सीट से चंदनजी ठाकुर और साबरकांठा से तुषार चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा है।

गांधीनगर से सोनल पटेल को दिया टिकट

पार्टी ने गुजरात की गांधीनगर सीट से सोनल पटेल को टिकट दिया है। बीजेपी की तरफ से इस सीट पर गृहमंत्री अमित शाह मैदान में है। कर्नाटक की गुलबर्ग सीट से पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दामाद राधा कृष्ण को उतारा है। अधीर रंजन चौधरी बंगाल की बहरामपुर सीट से फिर चुनावी लड़ेंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने महाराष्ट्र के सोलपुर से परिणीति शिंदे को टिकट दिया है।

कांग्रेस दो लिस्ट जारी कर चुकी है
कांग्रेस इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पार्टी ने पहली लिस्ट में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पार्टी ने राहुल गांधी को वायनाड से मैदान में उतारा है। देश में चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे। इसके बाद 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को वोटिंग होगी। चुनाव का रिजल्ट 4 जून को आएगा।

About rishi pandit

Check Also

आज झारखंड की तीन सीटों पर सुबह नौ बजे तक 11.68 फीसदी मतदान

रांची / नई दिल्ली / सिरमौर  झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर सुबह नौ बजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *