Sunday , June 2 2024
Breaking News

सत्र के दूसरे भाग में निफ्टी 32.35 अंक या 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 22,055.70 पर बंद हुआ

मुंबई
सोमवार को सत्र के दूसरे भाग में निफ्टी 32.35 अंक या 0.15 प्रतिशत की बढ़त के साथ 22,055.70 पर बंद हुआ। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, निफ्टी मिडकैप100 में 0.3 फीसदी और निफ्टी स्मॉलकैप100 में 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ व्यापक बाजार का प्रदर्शन थोड़ा कमजोर रहा।

खेमका ने कहा कि सेक्टर के लिहाज से यह मिला जुला दिन रहा। मेटल, रियल्टी और ऑटो शेयरों में खरीददारी देखी गई, जबकि आईटी और एफएमसीजी शेयरों में गिरावट रही। इस सप्ताह, बाजार का फोकस बैंक ऑफ जापान के साथ केंद्रीय बैंक की बैठकों पर रहेगा। निवेशक यूरोपीय सीपीआई डेटा पर भी नज़र रखेंगे। उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर, उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में बाजार मजबूत होगा, जबकि व्यापक बाजार में नरमी बनी रह सकती है।"

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा कि भारतीय बाजार में सोमवार को मिला जुला रुझान देखा गया। नायर ने कहा, डीआईआई और एफआईआई दोनों लार्ज कैप में निवेश कर रहे हैं। निफ्टी हरे निशान में बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 0.14 प्रतिशत की बढ़त के साथ 72,748 पर बंद हुआ।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा कि निफ्टी मेटल और निफ्टी ऑटो क्रमशः 2.49 प्रतिशत और 1.26 प्रतिशत की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहे। विदवानी ने कहा कि चीन के औद्योगिक उत्पादन में मजबूत वृद्धि के कारण निवेशक सोमवार को मेटल की ओर आकर्षित हुए।

About rishi pandit

Check Also

रेस्पॉन्सिव इंडस्ट्रीज का चौथी तिमाही में मुनाफा 101 प्रतिशत उछला

मुंबई  लक्ज़री विनाइल प्लैंक (एलवीपी),एसपीसी फ्लोर्स, रेजिलिएंट शीट विनाइल, सिंथेटिक लेदर, सिंथेटिक रोप्स और वॉटरप्रूफिंग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *