Monday , May 20 2024
Breaking News

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका, कमलनाथ के करीबी सैयद जाफर बीजेपी में शामिल

छिंदवाड़ा

 मध्य प्रदेश में नेताओं के कांग्रेस छोड़ने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के करीबी और कांग्रेस प्रवक्ता सैयद जाफर पार्टी की सदस्यता छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते है। इससे पहले छिंदवाड़ा से कई कांग्रेस पार्षद, जिला पदाधिकारियों ने भाजपा की सदस्यता ली थी। कांग्रेस नेता सैयद जाफर ने सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य सिंधिया और पूर्व सीएम कमलनाथ के साथ अपनी पुरानी फोटो शेयर लिखा कि पुरानी यादें।

बता दें इससे पहले सीएए को लेकर मुस्लिम लीग और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया था। सैयद जाफर ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि CAA को लेकर भारत की मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट क्यों गई है? क्या मुस्लिम लीग यह चाहती है कि…पाकिस्तान, बांग्लादेश या अफगानिस्तान के मुस्लिम को हिन्दुस्तान की नागरिकता दे दी जाए? CAA के मामले में मुस्लिम लीग और केजरीवाल जैसे नेता भ्रम फैला रहे है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री डाॅ मोहन यादव ने कहा कि भाजपा की लहर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर कई लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। सोमवार को 64 नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली।

मप्र कांग्रेस के पूर्व प्रवक्‍ता सैयद जाफर ने इससे पहले अपनी इंटरनेट मीडिया प्रोफाइल को बदल दिया था। उन्‍होंने लिखा -पुरानी यादें।

उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों कमल नाथ के भाजपा में जाने की अटकलों के बीच सैयद जाफर ने भाजपा के पक्ष में एकाधिक पोस्‍ट किए थे। उन्‍होंने सीएए का समर्थन भी किया है।

उन्होंने आगे लिखा कि हकीकत तो यह है कि इस कानून से भारतीय मुस्लिम का कोई नुकसान नहीं होने वाला है। भारत के मुस्लिम लीग के हिसाब से क्या पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में मुसलमान प्रताड़ित हैं? और अगर प्रताड़ित हैं, तो भारत के मुस्लिम लीग को इस पर यह विचार करना चाहिए कि क्यों  मुस्लिम मुल्क के नाम पर बने देशों में ही मुस्लिम प्रताड़ित हैं। अगर मुसलमान मुस्लिम देशों में प्रताड़ित है तो फिर सवाल वहां की मुस्लिम सरकारों पर उठाना चाहिए ना कि हिंदुस्तान की सरकार से?  मुस्लिम मुल्कों में प्रताड़ित मुस्लिमों के मामले में मुस्लिम लीग को 57 देशों वाले इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) से मुसलमानों के हित में न्याय की मांग करना चाहिए। भारत का मुस्लिम तो आजादी के बाद से आज तक भारत में सुरक्षित है। हिन्दुस्तानी मुसलमान पूरे ईमान के साथ अपने वतन की मिट्टी के साथ है और पूरे भरोसे के साथ इस मुल्क के साथ खड़ा है। मुस्लिम लीग सुप्रीम कोर्ट में CAA पर सवाल खड़ा करके हिन्दुस्तानी मुस्लिमों में भ्रम फैलाने की कोशिश बंद करे। 

छिंदवाड़ा कांग्रेस को लगातार लग रहे झटके

कुछ समय पहले छिंदवाड़ा के साथ ही कमलनाथ और उनके बेटे को लेकर खबरें चली थी कि वे बीजेपी में जानें वाले हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस ने नकुलनाथ को फिर एक बार प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं कमलनाथ एक बार फिर से कांग्रेस में एक्टिव नजर आ रहे हैं, पिछले दिनों उन्होंने सोशल मीडिया पर छिंदवाड़ा की जनता से अपील भी की थी. ऐसा माना जा रहा है इस अपील का अब कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है, ऐसा इसलिए क्योंकि हर रोज कोई न कोई नेता पार्टी को अलविदा कह रहा है.

About rishi pandit

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा- मोदी ने 22 लोगों को अरबपति बनाया है

प्रयागराज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *