Wednesday , May 8 2024
Breaking News

संकट में हनुमान बेनीवाल, आरएलपी नेता उम्मेदाराम बेनीवाल आज कांग्रेस में होंगे शामिल

बाड़मेर-जैसलमेर.

लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लागू होने से ठीक पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) विधायक प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल आज कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। पार्टी उन्हें बाड़मेर-जैसलमेर सीट से अपना प्रत्याशी बनाएगी। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वे आज दोपहर 12 बजे कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस बेनीवाल को बाड़मेर-जैसलमेर सीट से चुनाव मैदान में उतारने वाली है।

भाजपा इस सीट पर कैलाश चौधरी का नाम घोषित कर चुकी है। उम्मेदाराम को आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने अपनी पार्टी के टिकट पर 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हरीश चौधरी के सामने बायतू से उतारा था। उम्मेदाराम और हरीश चौधरी के बीच इस सीट पर कांटे की टक्कर हुई, जिसमें वे एक हजार से भी कम वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे। लोकसभा चुनावों में हनुमान बेनीवाल और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर सियासी चर्चाओं ने खूब जोर पकड़ा था लेकिन बताया जा रहा है कि हरीश चौधरी ने इस गठबंधन का विरोध किया और हनुमान बेनीवाल और हरीश चौधरी के बीच अदावत के चलते कांग्रेस से आरएलपी का गठबंधन नहीं हो पाया।

इस्तीफे में लिखा…
उम्मेदाराम ने अपना इस्तीफा सार्वजनिक करते हुए लिखा कि मैं राजनीतिक कारणों से RLP की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने लिखा कि मैं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के हनुमान बेनीवाल एवं पार्टी परिवार के प्रति आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने मुझे पुलिस कांस्टेबल पद की सेवा देने वाले सामान्य व्यक्ति को पार्टी परिवार में शामिल कर 2018 से राजनीतिक जीवन में आम जनता की सेवा करने का अवसर दिया।

About rishi pandit

Check Also

जेल से सरकार चलाने की कर दी जाए व्यवस्था, HC ने खारिज कर दी अर्जी

नई दिल्ली दिल्ली हाई कोर्ट ने उस जनहित याचिका (पीआईएल) को खारिज कर दिया है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *