Sunday , May 19 2024
Breaking News

शर्मनाक! केरल में विदेशी ख‍िलाड़ी को भीड़ ने पीटा, मार-मारकर क‍िया बुरा हाल

 मलप्पुरम

केरल में विदेशी फुटबॉलर के साथ दर्शकों ने शर्मनाक हरकत की है. विदेशी खिलाड़ी नस्लवाद का शिकार हुआ. हाल ही में उत्तरी केरल में स्थानीय क्लबों के बीच एक फुटबॉल मैच हुआ. मुकाबले के दौरान दर्शकों की भीड़ ने आइवरी कोस्ट के एक फुटबॉल खिलाड़ी की पिटाई की. जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार भी किया गया. पुलिस द्वारा बुधवार को जानकारी दी कि इस मामले में 15 लोगों पर FIR दर्ज की गई है.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का खुलासा एक वीडियो से हुआ. हमले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. विदेशी खिलाड़ी ने मंगलवार को मलप्पुरम जिला पुलिस प्रमुख के पास घटना की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के अनुसार मैच के दौरान कुछ दर्शकों ने उसके साथ नस्लीय दुर्व्यवहार किया. इतना ही नहीं, खिलाड़ी पर पथराव के साथ उसके साथ मारपीट भी की गई.

15 लोगों पर FIR दर्ज

पुलिस ने 15 लोगों को रिमांड पर लिया है. सभी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है. यह घटना उत्तरी केरल में एरीकोड के पास हुई. यह क्षेत्र फुटबॉल के प्रति लोगों की दीवनगी के लिए काफी फेमस है. एरीकोड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने पीटीआई जानकारी दी कि खिलाड़ी का बयान दर्ज कर लिया गया है, जिसमें भाषा की समस्या के कारण कुछ समय लगा.

कौन सी लगी धाराएं?

घटना को देखते हुए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास) और 153ए (धर्म, नस्ल के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) सहित विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. अधिकारी ने इस बात की भी पुष्टि की कि कुछ दर्शकों द्वारा खिलाड़ी का मजाक बनाते और उसपर कुछ फेंकते हुए देखा जा सकता है. अधकारी ने बताया 'उसे दर्शकों के पास जाते और उनमें से एक को लात मारते हुए देखा जा सकता है. इससे वहां मौजूद लोग उत्तेजित हो गए. उन्होंने मैदान के चारों ओर उसका पीछा किया और उसकी पिटाई की. चूंकि वह एक विदेशी नागरिक है, हम उसकी शिकायत को प्राथमिकता दे रहे हैं. यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की जाएगी कि वास्तव में क्या हुआ था.'

 

About rishi pandit

Check Also

फल पकाने वाले कैल्शियम कार्बाइड के इस्तेमाल पर रोक, चक्कर आना सहित अल्सर का सबसे ज्यादा खतरा

नई दिल्ली. भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने फल और खाद्य व्यापारियों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *