Saturday , May 11 2024
Breaking News

बैंक कर्मचारियों को सैलरी में वृद्धि और छुट्टी के मामले में जल्द ही खुशखबरी मिल सकती, वित्तमंत्री की मंजूरी का इंतजार

नई दिल्ली
बैंक कर्मचारियों को सैलरी में वृद्धि और छुट्टी के मामले में जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। अगर वित्त मंत्रालय हामी भर देता हैं तो बैंक कर्मचारियों को सप्ताह में सिर्फ 5 दिन काम करना पड़ेगा। उन्हें शनिवार और रविवार को छुट्टी मिलेगी। फिलहाल दूसरे और चौथे शनिवार और रविवार को बैंकों में कामकाज नहीं होता है। बाकी छुट्टियां त्योहार पर निर्भर करती हैं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारण को लिखा पत्र
बैंक कर्मचारी के यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारण को पत्र लिखा है। जिसमें पांच दिन वर्किंग की सिफारिश की है।

बैंक यूनियंस ने सरकार को भरोसा दिया
अपने प्रस्ताव में बैंक यूनियंस ने सरकार को भरोसा दिया है। पांच दिनों के वर्किंग से बैकों का कामकाज प्रभावित नहीं होगा। कर्मचारियों के कामकाजी घंटों में कमी नहीं होगी। ग्राहकों की सेवा के लिए निर्धारित समय में भी कटौती नहीं की जाएगी। वित्त मंत्रालय ने इस मामले की समीक्षा करने और इंडियन बैंक एसोसिएशन को आगे बढ़ने क निर्देश दिया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने आरबीआई और एलआईसी के फाइव-डे वर्किंग वीक की दलील दी है।

कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी
भारतीय बैंक संघ और बैंक कर्मचारी यूनियनों के बीच पिछले साल एमओयू पर हस्ताक्षर हुआ था। इसमें सार्वजनिक क्षेत्र के बैकों में 17% सैलरी वृद्धि के लिए समझौता हुआ था। इसकी लागत लगभग 12,449 करोड़ थी।

About rishi pandit

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर सर्राफा बाजार की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *