Monday , May 20 2024
Breaking News

Sand Mining Case: लालू का करीबी बालू माफिया सुभाष यादव गिरफ्तार, ED की कार्रवाई में 2 करोड़ कैश बरामद

  1. सुभाष यादव को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के बाद शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है
  2. सुभाष यादव के ठिकानों पर शनिवार को ईडी ने छापेमारी की थी
  3. बालू सिंडिकेट में अब तक यह 5वीं गिरफ्तारी है

National sand mining case lalu close sand mafia subhash yadav arrested in bihar rs 2 crore cash recovered in ed action: digi desk/BHN/पटना/ बिहार में लालू प्रसाद यादव के करीबी और रेत माफिया सुभाष यादव को ईडी की कार्रवाई के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, ब्रॉडसन कमोडिटी प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक सुभाष यादव को प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के बाद शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि सुभाष यादव के ठिकानों पर शनिवार को ईडी ने छापेमारी की थी। बालू सिंडिकेट में अब तक यह 5वीं गिरफ्तारी है।

आधा दर्जन ठिकानों पर छापामारी

सुभाष यादव के ठिकानों पर छापामारी में ईडी ने 2 करोड़ नकद के अलावा जमीन से जुड़े कागजात, निवेश से जुड़े दस्तावेज भी बरामद किए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने बालू से जुड़े अवैध कारोबार और मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत सुभाष यादव के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही सुभाष यादव के ऑफिस व अन्य ठिकानों पर अभी भी तलाशी अभियान चल रहा है। ED के अधिकारियों ने सुभाष यादव के दानापुर, मनेर स्थित आवास के अलावा मरछिया देवी अपार्टमेंट, दानापुर स्थित पानी प्लांट, शाहपुर थाना अंतर्गत आने वाले कार्यालय एवं अन्य स्थान पर तलाशी ली। इस दौरान 2 करोड़ रुपए से ज्यादा का कैश बरामद हुआ है।

चुनाव लड़ चुके हैं सुभाष यादव

सुभाष यादव को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद का काफी करीबी माना जाता है। राजद के टिकट पर सुभाष यादव चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं। सुभाष यादव के ठिकानों पर पहले भी कई बार कार्रवाई हो चुकी है।

About rishi pandit

Check Also

अपने वोट बैंक के ‘‘तुष्टीकरण” के लिए इन सामाजिक-धार्मिक संगठनों को धमका रही हैं ममता : PM मोदी

कोलकाता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ के खिलाफ पश्चिम बंगाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *