Tuesday , May 21 2024
Breaking News

रस्साकसी प्रतियोगिता में कतकोन और माड़ाटोला की टीम फाइनल में

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ नागौद के रामना मैदान में चल रही सात दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के पांचवें दिन रस्साकसी के सेमीफाइनल मैच के पश्चात कतकोन और माड़ाटोला की टीम फाइनल में पहुंची। एथलेटिक्स की पांचवे दिन की प्रतियोगिता में विधायक नागेन्द्र सिंह मुख्य अतिथि रहे। इस मौके पर कांतिदेव सिंह, पशुपतेन्द्र सिंह, मनीष सिंह सुरदहा सहित क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में खेल प्रेमी जनता उपस्थित थी।

विधायक नागेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर कहा कि क्षेत्र में खेलों के लिये अनुकूल वातावरण बनाने और ग्रामीण क्षेत्र में छिपी हुई प्रतिभाओं को सामने लाने के लिये नितांत सामुदायिक भागीदारी से स्थानीय खेलप्रेमी जनता, पूर्व और वर्तमान खिलाड़ियों और समाज के सभी वर्गों के सहयोग से नागौद में प्रथम बार विकासखंड स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि रामना मैदान में 8 ट्रैक का मैदान तैयार किया गया है। अगली प्रतियोगिता के लिये मैदान को और भी एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं के लिये अनुकूल बनाया जायेगा। उन्होने बताया कि ग्रामीण अंचलों की खेल प्रतिभाओं को तराशने और तलाशनें उचेहरा और परसमनिया अंचल में भी फरवरी माह में ऐसे आयोजन के प्रयास किये जायेंगे। नागौद में चल रही सात दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर दौड़, 5 किलोमीटर मैराथन, रस्साकसी, सायकल रेस, हाई जम्प, रिलेरेस, लंबी कंूद, तवाफेंक (डिस्कस-थ्रो), गोलाफेंक की 12 एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में जनपद क्षेत्र की 93 ग्राम पंचायतों में से 67 ग्राम पंचायतों के ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों ने सहभागिता दी है।

सात दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के पांचवे दिन गुरूवार को 400 मीटर रिलेरेस की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता हुई। जिसमें 64 एथलीट्स ने हिस्सा लिया और 8 फाइनलिस्ट टीमें बनाई गई। इनका फाइनल 24 जनवरी को खेला जायेगा। दूसरी प्रतियोगिता रस्साकसी की हुई। जिसमें पहला सेमीफाइनल कतकोन और मझगवां की टीमों के बीच हुआ और कतकोन की टीम विजय हासिल कर फाइनल में पहुंची। दूसरा सेमीफाइनल माड़ाटोला और खेरूआ के बीच खेला गया। जिसमें माड़ाटोला की टीम जीतकर फाइनल में पहुंची। रस्साकसी का फाइनल 24 जनवरी को होगा। 400 मीटर रिलेरेस के फर्स्ट राउण्ड के फाइनलिस्ट माड़ाटोला के संदीप पाण्डेय, ऋषभ सिंह, धीरू लोधी, धर्मवीर सिंह और नागौद के शिवा नामदेव, अवधेश रजक, धु्रव सिंह परिहार, रवि विश्वकर्मा रहे। लंबी कंूद में धीरू लोधी, लवकेश कोल, हेमू साहू, बलराम विश्वकर्मा, प्रियांशु द्विवेदी, अंकित लोधी, नीरज जायसवाल, सुनील सिंह पटेल फाइनलिस्ट खिलाड़ी रहे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *