Tuesday , May 21 2024
Breaking News

दोहरे हत्याकांड के आरोपी पुष्पराज ने किया सरेंडर, गुस्साये लोगों ने वकील को पीटा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ चित्रकूट के नयागांव थानान्तर्गत रजौला बायपास के पास गोली मार कर 35 वर्षीय अनुज दीक्षित और 25 वर्षीय प्रिया सिंह की गोली मार कर हत्या करने वाले आरोपी पुष्पराज सिंह ने पुलिस के कसते शिकंजे को देखते हुए सिविल लाइन थाने में बुधवार को सरेंडर कर दिया। इस बात की खबर जब मृतिका के परिजनों को लगी तो वे कुछ लोगों के साथ थाने पहुंच गये, और सरेंडर करने वाले हत्यारोपी पुष्पराज के साथ पहुंचे वकील की पीट दिया। इसके बाद पुलिस ने बीच-बचाव कर लोगों का गुस्सा शांत कराया।

पुलिस ने चौतरफा कसा शिकंजा

हत्याकांड के बाद फरार आरोपी की तलाश में पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए चौतरफा घेराबंदी की थी। पुलिस कप्तान धर्मवीर सिंह ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रखा था। फरार आरोपी पुष्पराज सिंह श्रीनेत के आलीशान आवास व अवैध रुप से बने स्कूल को ढहाने की तैयारी भी प्रशासन ने कर ली थी।
दबाव बनाने के लिए हत्यारोपी के स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक और इंडियन बैंक में संचालित तीन खाते सीज कर दिये गये है।
उल्लेखनीय है कि मृतिका के परिजनों ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक से मिलकर हत्या के आरोपी पुष्पराज सिंह को तुरंत गिरफ्तार किये जाने को लेकर ज्ञापन भी सौंपा था। एसपी को सौंपे शिकायत पत्र में भी परिजनों ने साफ तौर पर आरोप लगाया था कि आरोपी उनकी पुत्री प्रिया सिंह के साथ अक्सर छेड़छाड़ करता था, जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाने में की गई थी परंतु पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और उसका परिणाम दोहरे हत्याकांड के रूप में सामने आया।

उठ रहे सवाल

शहर में बढ़ते अपराध और दोहरे हत्याकांड को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। आक्रोशित लोगों का कहना है कि जब पुलिस हत्यारोपी की गिरफ्तारी के लिए चारों तरफ घेराबंदी कर रही थी उसकी तलाश उत्तरप्रदेश में भी की जा रही थी तो वह सरेंडर करने में कैसे सफल हो गया। इसका मतलब यही है कि हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी शहर में ही था और पुलिस उस तक नहीं पहुंच सकी।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *