Thursday , May 9 2024
Breaking News

UP Cabinet: योगी कैबिनेट का विस्तार, राजभर- दारा सिंह समेत 4 मंत्रियों को मिली जगह

National uttar pradesh cabinet expansion live update cm yogi adityanath rajbhar dara can take oath up cabinet expansion update: digi desk/BHN/लखनऊ/ लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कैबिनेट विस्तार हो गया है। भाजपा के सहयोगी दलों के विधायकों को कैबिनेट में जगह मिली। राज्यपाल आनंदीबन पटेल ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, बीजेपी एमएलसी दारा सिंह चौहान, रालोद विधायक अनिल कुमार और सुनील शर्मा को मंत्री पद की शपथ दिलाई।

आरएलडी विधायक अनिल कुमार ने कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद करता हूं। उन्होंने मुझे यह मौका दिया।

मंत्री बने रालोद विधायक अनिल कुमार

रालोद विधायक अनिल कुमार योगी सरकार में मंत्री बन गए हैं। उन्होंने पद एवं गोपीनयता की शपथ ली। हाल ही में आरएलडी ने एनडीए के साथ गठबंधन करने का एलान किया था।

सुनील शर्मा ने ली मंत्री पद की शपथ

बीजेपी विधायक सुनील शर्मा योगी मंत्रीमंडल में मंत्री बन गए हैं। उन्होंने राजभवन में आयोजित समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ ली।

दारा सिंह चौहान ने ली शपथ

दारा सिंह चौहान ने योगी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली। पिछले विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे। फिर वह विधायक पद से इस्तीफा देकर भाजपा में वापस लौटे। घोसी सीट से उपचुनाव लड़ा और हार गए। अब बीजेपी से विधानपरिषद सदस्य हैं।

ओपी राजभर ने ली मंत्री पद की शपथ

एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर योगी कैबिनेट में मंत्री बन गए हैं। पांच साल बाद ओपी की राज्य कैबिनेट में एक बार फिर वापसी हुई है।

म राज्य के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे- ब्रजेश पाठक

यूपी कैबिनेट विस्तार पर उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि शपथ लेने वाले सभी विधायकों को बधाई देता हूं। हम प्रदेश के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे। विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है।

About rishi pandit

Check Also

झारखंड में कल्पना के जरिये जेल से हेमंत का गुरुजी की बीमारी का सियासी सहारा, संपत्ति विवाद के बीच गांडेय उपचुनाव पर टिकीं सबकी निगाहें

रांची. झारखंड में संसदीय चुनाव के बीच विधानसभा के लिए गांडेय सीट पर उपचुनाव भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *