Sunday , May 19 2024
Breaking News

अपनी मांगों को लेकर किसान अभी तक बॉर्डर पर डटे हुए, 6 मार्च को बिना ट्रैक्टर ट्राली दिल्ली कूच करेंगे किसान

नई दिल्ली
अपनी मांगों को लेकर किसान अभी तक बॉर्डर पर डटे हुए हैं, वहीं आज युवा किसान शुभकरण की मौत के बाद रविवार को अंतिम अरदास में किसानों की ओर से दिल्ली कूच को लेकर ऐलान किया गया। जहां किसान नेता सरवन सिंह पंधेर और जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि हरियाणा-पंजाब को छोड़कर दूसरे राज्यों के किसान 6 मार्च को बिना ट्रैक्टर ट्राली के दिल्ली कूच करेंगे। साथ ही 10 मार्च को पूरे देश में रेल रोको आंदोलन भी किया जाएगा। किसान नेताओं ने बताया कि रेल रोको आंदोलन 12 बजे से लेकर 4 बजे तक चलेगा।

6 मार्च को करेंगे कूच
हरियाणा-पंजाब को छोड़कर दूसरे राज्यों के किसान 6 मार्च यानि बुधवार को किसान दिल्ली कूच की तैयारी में हैं, लेकिन किसानों ने अपने कूच से ट्रैक्टर ट्राली को बाहर कर दिया है। किसान अब बिना ट्रैक्टर ट्राली के ही दिल्ली कूच करेंगे। इस बात की जानकारी किसान नेताओं ने दी। बता दें कि रविवार को युवा किसान शुभकरण की अंतिम अरदास पर कई किसान पहुंचे हुए थे। वहीं शुभकरण के परिजन भी नम आंखों से युवा किसान की अंतिम अरदास में दिखाई दिए।
 
इसी बीच अपने संबोधन में किसान नेताओं द्वारा इस बात का ऐलान किया गया कि अब दूसरे राज्यों के किसान 6 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे और 10 मार्च को 3 घंटे के लिए पूरे देश में ट्रेन को रोका जाएगा। वहीं किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि आंदोलन तब तक खत्म नहीं होगा जबतक किसानों की मांगें नहीं मानी जाती, फिर चाहे कितने भी कोड ऑफ कंडक्ट क्यों ना लग जाए, आंदोलन जारी रहेगा।

About rishi pandit

Check Also

फल पकाने वाले कैल्शियम कार्बाइड के इस्तेमाल पर रोक, चक्कर आना सहित अल्सर का सबसे ज्यादा खतरा

नई दिल्ली. भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने फल और खाद्य व्यापारियों से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *