Tuesday , May 7 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर में व्यापक बर्फबारी की संभावना

जम्मू-कश्मीर में व्यापक बर्फबारी की संभावना

मौसम विभाग नेघाटी में आज से बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जारी किया

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिर्फ एकतरफा यातायात की अनुमति

श्रीनगर
 मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में आज  से बड़े पैमाने पर बारिश और बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जारी किया है।

स्थानीय मौसम विभाग द्वारा जारी एक एडवाइजरी में कहा गया है, ''कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी को देखते हुए, यात्रियों को उसके अनुरूप योजना बनाने और प्रशासन तथा यातायात सलाह का पालन करने की सलाह दी जाती है।

''पहाड़ी और हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में आम जनता को सलाह दी जाती है कि जब तक बहुत जरूरी न हो, बाहर न निकलें।''

विभाग ने किसानों को मार्च के पहले सप्ताह में कृषि कार्य रोकने की सलाह दी है।"

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे, गुलमर्ग में शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे और पहलगाम में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

लद्दाख क्षेत्र में, लेह शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 17.1 डिग्री सेल्सियस नीचे, कारगिल में 18.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और द्रास में 21.7 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 6.5 डिग्री सेल्सियस, बटोटे में 2.1 डिग्री सेल्सियस, भद्रवाह में शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम और बनिहाल में 1.8 डिग्री सेल्सियस पर रहा।

श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिर्फ एकतरफा यातायात की अनुमति

 यात्रियों की सुरक्षा और सड़क की खराब स्थिति के मद्देनजर मंगलवार  को श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर केवल एकतरफा यातायात की अनुमति दी गई। इससे पहले सोमवार  को इस हाई-वे को पूरी तरह खोल दिया गया था।

पिछले कुछ दिनों से रामबन जिले में भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी यातायात रोक दिए गए थे।

हालांकि, सोमवार  को यातायात पूरी तरह बहाल कर दिया गया था, लेकिन सोमवार को एनएच का एक ही कैरिजवे खोला गया। यातायात विभाग के अधिकारियों ने कहा कि राजमार्ग पर केवल एकतरफा यातायात की अनुमति दी जाएगी। ऐसा यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

अधिकारियों ने कहा, “केवल हल्के मोटर वाहनों को आज श्रीनगर से जम्मू तक राजमार्ग पर यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी। किसी भी वाहन को विपरीत दिशा में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

इस बीच, श्रीनगर-लेह राजमार्ग, मुगल रोड, बांदीपोरा-गुरेज़, सिंथन-किश्तवाड़ और कुपवाड़ा-तंगधार सड़कें अभी भी बर्फ से ढकी हुई हैं और यातायात के लिए बंद हैं।

 

 

About rishi pandit

Check Also

कुलगाम में मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर, कुल तीन आतंकी ढेर

श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *