Sunday , May 19 2024
Breaking News

घरेलू श्रृंखला में जायसवाल ने की विराट के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड की बराबरी

घरेलू श्रृंखला में जायसवाल ने की विराट के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड की बराबरी

यशस्वी जायसवाल ने किया ऐतिहासिक कमाल, विराट के सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड की बराबरी

डीआरएस विवाद को खत्म करने के लिए माइकल वॉन ने बताया अनोखा तरीका

रांची
भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल घरेलू टेस्ट सीरीज में संयुक्त रूप से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली के 655 रनों की बराबरी कर ली है। यशस्वी जायसवाल ने सोमवार को भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन कोहली की बराबरी की। सुनील गावस्कर 1978/79 में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों में 732 रन बनाकर इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं।

 22 वर्षीय यशस्वी जायसवाल भारत के लिए अपनी तीसरी टेस्ट श्रृंखला खेल रहा है। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में दमदार प्रदर्शन किया और हैदराबाद में आक्रामक 80 रनों के साथ शुरुआत की थी। सलामी बल्लेबाज की 209 रनों की शानदार पारी ने विजाग में भारत की जीत के लिए मंच तैयार किया और उन्होंने राजकोट में एक और दोहरा शतक (नाबाद 214) बनाया। इससे मेजबान टीम को श्रृंखला में बढ़त हासिल करने का मौका मिला। कोहली ने 2016 में रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने आठ पारियों में दो शतक और कई अर्द्धशतक बनाए, इसमें 235 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी शामिल था।

 

डीआरएस विवाद को खत्म करने के लिए माइकल वॉन ने बताया अनोखा तरीका

नई दिल्ली
 भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दौरान डीआरएस को लेकर हर रोज एक नई बहस देखने को मिलती है। चौथे टेस्ट मैच में जो रूट के एलबीडब्ल्यू आउट पर काफी चर्चा हो रही है। इस बीच माइकल वॉन ने इस विवाद को खत्म करने के लिए एक तरीका बताया है। रविवार को भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के रिव्यू पर आउट होने पर रूट काफी नाराज दिखे।

अश्विन की गेंद बल्लेबाज के पैड पर लगी और अंपायर अपील से सहमत नहीं हुए और नॉट आउट दे दिया। लेकिन भारत ने थर्ड अंपायार की तरफ जाना सही समझा। डीआरएस में मैदानी अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और रूट 11 रन पर आउट हो गए। वॉन ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा हूं कि कोई धोखा दे रहा है। मैं बस जवाब देने की कोशिश कर रहा हूं कि जब कोई निर्णय लिया जाता है और हम सभी उससे असहमत होते हैं। अगर हॉक-आई पर मौजूद व्यक्ति को फिल्माया जाता है तो इससे विवाद खत्म हो सकता है।"

श्रृंखला की शुरुआत में कप्तान बेन स्टोक्स ने राजकोट में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 432 रन की हार में जैक क्रॉली को आउट करना हैरान करने वाला पाया, क्योंकि तकनीक से पता चला कि गेंद स्टंप्स पर नहीं लग रही थी, फिर भी मैदान पर लिया गया फैसला कायम रहा और डीआरएस दिया गया। यह 'अंपायर की कॉल' के रूप में है। इसके बाद इंग्लिश कप्तान ने डीआरएस में 'अंपायर्स कॉल' नियमों को खत्म करने की बात रखी।

वॉन ने कहा, "सामान्य तौर पर खेल के लिए, देखने वाले लोगों के लिए, हमें यह देखना होगा कि संचालन कौन कर रहा है, क्योंकि तकनीक का संचालन करने वाला व्यक्ति अंपायरों से अधिक महत्वपूर्ण है।"

 

About rishi pandit

Check Also

गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में IPL 2024 का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा, जाने पिच रिपोर्ट

नई दिल्ली राजस्थान रॉयल्स वर्सेस कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2024 का 70वां और सीजन का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *