Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: सैलाना से ‘बाप’ पार्टी के विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एक करोड रुपए मांगने का आरोप

  1. मेडिकल स्टोर संचालक ने रतलाम एसपी से की विधायक की शिकायत
  2. तपन राय ने विधायक से जान का खतरा बताते हुए कार्रवाई करने व सुरक्षा की मांग की है
  3. विधायक बोले- अवैध क्लीनिक संचालन के लिए 20 लाख रुपये रिश्वत देने आया था

Madhya pradesh ratlam madhya pradesh sailana mla kamleshwar dodiyar accused of demanding 1 crore rupee: digi desk/BHN/रतलाम/ सैलाना विधानसभा सीट से भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) से विधायक कमलेश्वर डोडियार एक करोड़ रुपये मांगने के आरोप में घिर गए हैं। उन पर ग्राम बाजना के मेडिकल सेंटर संचालक तपन राय ने दुकान संचालन के लिए एक करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया है। मामले में एसपी को शिकायत की गई है। विधायक शुक्रवार को बाजना में तपन राय के मां मेडिकल स्टोर पर पहुंचे थे और तीन घंटे तक वहीं रहने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को बुलवाकर कार्रवाई के लिए भी निर्देशित किया था।

मेडिकल संचालक राय ने एसपी को दी गई शिकायत में बताया कि 19 फरवरी को शाम 4:20 बजे विधायक ने मेरे कर्मचारी व मेरे मोबाइल फोन पर काल कर सैलाना में विधायक कार्यालय पर मिलने के लिए बुलाया था। शाम 6:30 बजे सैलाना में कार्यालय पर जाने के बाद उनके पीएसओ ने मेरा मोबाइल बाहर रखवा दिया। वहां विधायक ने मेडिकल लाइसेंस के बारे में पूछा।

लाइसेंस होने की बात कहने पर विधायक ने कहा कि तुम क्षेत्र में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाते हो। अगर काम करना है तो एक करोड़ रुपये देने होंगे, नहीं तो तुम्हें जेल भिजवा दूंगा। इसके बाद 23 फरवरी को दोपहर 2:30 बजे विधायक बाजना में दुकान पर आए और कहा कि तुझे मना किया था दुकान मत खोलना, फिर दुकान क्यों खोली।

फिर स्वास्थ्य अधिकारी को बुलवाया जो मेरे दस्तावेज देखने के बाद कुछ लिखकर चले गए। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि दशरथ डिंडोर भी साथ थे। वह मुझे लगातार धमकाते रहे। शिकायत में तपन राय ने विधायक से जान का खतरा बताते हुए कार्रवाई करने व सुरक्षा की मांग की है।

मामले में विधायक कमलेश्वर ने बताया कि क्लीनिक चलाने के लिए जरूरी डिग्री होनी चाहिए, लेकिन तपन राय अवैध तरीके से क्लीनिक चलाते हैं। इससे वह तो मुनाफा कमाते हैं, लेकिन आदिवासियों को नुकसान होता है। वह मुझे 20 लाख रुपये रिश्वत देना चाह रहे थे, लेकिन मैंने कहा कि एक करोड़ रुपये दोगे तो भी अवैध रूप से क्लीनिक संचालित नहीं होने दूंगा। अगर विधिवत लाइसेंस ले ले तो कोई बात नहीं।

About rishi pandit

Check Also

ओडिशा : मोदी ने पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की, रोड शो किया

पुरी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को सुबह पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *