Tuesday , May 14 2024
Breaking News

संदेशखाली में औरतों के साथ बलात्कार और उत्पीड़न के आरोपों का दौर जारी, TMC नेता शिबु हाजरा पर महिला के आरोप

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में औरतों के साथ बलात्कार और उत्पीड़न के आरोपों का दौर जारी है। खबर है कि अब राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस यानी TMC के बाहुबली नेता शाहजहां शेख के करीबी के खिलाफ एक और रेप केस दर्ज हुआ है। हालांकि, इसे लेकर पुलिस कि तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है। शेख के करीबी और टीएमसी नेता शिबु हाजरा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि संदेशखाली की रहने वाली महिला ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा से मिलने के बाद टीएमसी नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। संदेशखाली पुलिस स्टेशन में ताजा मामला दर्ज कराया गया है। हाल ही में शर्मा संदेशखाली पहुंचीं थीं। उन्होंने पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग की थी।

खबर है कि IPC यानी भारतीय दंड संहिता की धारा 376 समेत कई धाराओं के तहत हाजरा के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। हाजरा को पुलिस ने 17 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने संदेशखाली की महिला की तरफ से दाखिल यौन उत्पीड़न की शिकायत पर ही कार्रवाई की थी। शेख और उसके सहयोगियों पर महिलाओं के उत्पीड़न के साथ-साथ जमीन पर कब्जा करने जैसे भी आरोप हैं।

फरार है शेख
इधर, शेख का अब तक पुलिस को सुराग नहीं लग सका है। 5 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम एक मामले में दबिश देने शेख के घर पर पहुंची थी। उस दौरान टीएमसी नेता के समर्थकों ने अधिकारियों पर हमला कर दिया था। उस दौरान अधिकारियों को चोटें भी आईं थीं। घटना के बाद से ही शेख फरार है और तलाशी जारी है।

संदेशखाली की घटना
शेख और उसके सहयोगियों पर संदेशखाली की कई महिलाओं ने आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि महिलाओं को TMC के पार्टी कार्यालय में ले जाया जाता था, जहां पार्टी के नेता उनके साथ गलत काम करते थे।

 

About rishi pandit

Check Also

जनता फिर से रिकॉर्ड मार्जिन के साथ जीत का आशीर्वाद देगी : अमित शाह

जनता फिर से रिकॉर्ड मार्जिन के साथ जीत का आशीर्वाद देगी : अमित शाह अमित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *