Monday , April 29 2024
Breaking News

MP: पशुओं पर क्रूरता पर मिलेगा कड़ा दंड, निगरानी के लिए जिलों में समिति बनाने की तैयारी

  1. पशुओं पर क्रूरता रोकने के लिए समिति बनाने की तैयारी
  2. जिलों में छोटी-छोटी समितियां भी बनेंगी

Madhya pradesh bhopal mp news preparation to form committee under chairmanship of collectors to stop cruelty to animals: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रदेश में पशुओं पर क्रूरता के मामले सामने आते रहे हैं। अब इसे रोकने के लिए हर जिले में कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला पशु क्रूरता निवारण समिति बनाई जाएगी। इस समिति के अधीन काम करने वाली संस्थाओं और समितियों को वित्तीय सहायता भी उपलब्ध कराने का प्रस्ताव है। यह समितियां लोगों को जागरूक करेंगी। बाद में क्रूरता करने वालों के विरुद्ध दंड का विधान भी राज्य सरकार कर सकती है।

पशुओं से क्रूरता

विभाग के अधिकारियों की मंत्री की उपस्थिति में इसी माह हुई एक बैठक में इस पर चर्चा की गई है। अब इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेजा जाएगा। लगभग एक वर्ष पहले सतना में एक नदी में 50 से अधिक पशुओं को तैराकर 10 से अधिक लोगों द्वारा पीटने का मामला चर्चा में आया था। इसके बाद अन्य जगह भी घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

बैठक में मप्र गोसंवर्धन बोर्ड की कार्यपरिषद के तत्कालीन अध्यक्ष महामंडलेश्वर अखिलेश्वरानंद गिरि सहित सभी ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया था। कुछ सदस्यों ने यह भी सुझाव दिया कि पशुओं पर क्रूरता करने वालों के विरुद्ध दंड का प्रविधान भी किया जाना चाहिए। इसके लिए प्रस्ताव कैबिनेट को भेजा जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

डिप्टी डायरेक्टर समरसिंह पर होगी नगर निगम बिल घोटाले में कार्रवाई, भ्रष्टाचार में 4 साल पहले भी हो चुके सस्पेंड

इंदौर. नगर निगम बिल घोटाला में जो करीब 150 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *