Wednesday , July 3 2024
Breaking News

EPFO, ESIC ने जनहित में जारी की हैं ये जरूरी सूचनाएं, समझें और उठाएं योजनाओं का फायदा

EPFO (कर्मचारी भविष्‍य निधि संगठन), नईदिल्ली. ESIC (कर्मचारी राज्‍य बीमा निगम) और Ministry Of Labour (केंद्रीय श्रम मंत्रालय) ने कोरोना संकट के इस दौर में अपने सदस्‍यों, आम जनता, कर्मचारियों और हर वर्ग के लिए कुछ जरूरी सूचनाएं, सलाह और हिदायतें जारी की हैं। इन सूचनाओं में कोरोना से लड़ाई में कारगर साबित होने वाले उपाय से लेकर कर्मचारी हित में गत एक सप्‍ताह में लिए गए ताजा फैसलों की जानकारी शामिल है। आप इन्‍हें देखें, समझें और लाभ उठाएं।

  •  कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान हुए बेरोजगार ईएसआईसी बीमित व्यक्तियों को ईएसआईसी देगा 50% वेतन।
  • ईएसआईसी अस्पताल, नोएडा में नए शिशु वार्ड का कार्य लगभग पूर्ण। अब 30 बच्चे तक हो सकेंगे भर्ती। शिशुओं की भर्ती की समस्या से मिलेगा छुटकारा।
  •  COVID-19 के कारण बेरोजगार हो चुके लोगों को राहत देने के लिए, ESI Corporation ने 07.09.2020 को आधिकारिक राजपत्र में परिवर्तन प्रकाशित किया है। इस अधिसूचना के माध्यम से योजना में इन प्रस्तावित परिवर्तनों पर आपत्तियां और सुझाव आमंत्रित किए गए हैं
  • कर्मचारी राज्य बीमा निगम के निर्णय के अनुरुप अटल बीमा कल्याण योजना ’को 1 जून 2020 से 30 जून 2021 तक विस्तारित करने के साथ-साथ 24 मार्च 2020 से 31 दिसंबर 2020 की अवधि के लिए पात्रता शर्तों में छूट दी गई है।
  • अगस्त 2020 के महीने के लिए एनसीएस ई-न्यूज़लेटर प्रस्तुत किया गया है, जो एनसीएस पोर्टल पर उपलब्ध है।

About rishi pandit

Check Also

टेलिकॉम मार्केट में कल यानी कि 3 जुलाई, 2024 को हलचल देखने को मिलेगी, ढेरों प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान होंगे महंगे

नई दिल्ली टेलिकॉम मार्केट में कल यानी कि 3 जुलाई, 2024 को हलचल देखने को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *