Sunday , May 5 2024
Breaking News

लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय चुनाव आयोग की एक उच्चस्तरीय टीम बिहार में, कई सुझाव मिले

पटना
लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने केंद्रीय चुनाव आयोग की एक उच्चस्तरीय टीम बिहार में है। इस दौरान मंगलवार को टीम के अधिकारियों ने बिहार के मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भी कई सुझाव दिए।

इस बैठक में भाजपा की ओर से नितिन नवीन, जदयू से ललन सिंह, राजद से वृषिण पटेल, कांग्रेस से ब्रजेश कुमार सहित अन्य दलों के भी प्रतिनिधियों ने भाग लिया। भाजपा ने चुनाव आयोग को 22 सूत्री सुझाव पत्र सौंपे हैं। भाजपा का मानना है कि मतदाता सूची में एक ही मतदाता का नाम अपने विधानसभा क्षेत्र के अलावा पास के कई विधान सभा क्षेत्रों की भी मतदाता सूची में दर्ज है। उन्होंने इसकी जांच कराकर सुधारने की मांग की है।

भाजपा ने मतदाताओं को मतदान से एक दिन पूर्व एसएमएस के माध्यम से भी मतदाता पर्ची उपलब्ध कराने के सुझाव दिए हैं। जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि हम लोगों ने तीन चरण में लोकसभा चुनाव कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सात चरण में चुनाव होने से राजनीतिक दलों के साथ-साथ पार्टियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

राजद ने चुनाव आयोग को 20 सूत्री सुझाव पत्र सौंपा है। राजद ने मुख्य रूप से आगामी लोकसभा का चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में निर्वाचन आयोग की एक टीम सोमवार को तीन दिवसीय बिहार दौरे पर पहुंची है। यह टीम लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगी।

About rishi pandit

Check Also

दरभंगा में पांच बच्चे गैस भट्टी में झुलसे, मामा की शादी में आए थे, DMCH में अव्यवस्था के बीच चल रहा इलाज

दरभंगा. बिहार के दरभंगा जिले के हायाघाट थाना क्षेत्र के रमौली गांव में शादी समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *