Sunday , May 19 2024
Breaking News

जम्मू के स्टेडियम में मोदी की सार्वजनिक रैली की तैयारी, कड़ी की गई सुरक्षा, एडवाइजरी भी जारी

जम्मू
मंगलवार को जम्मू के मौलाना आज़ाद स्टेडियम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रैली की तैयारी में, अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से कार्यक्रम स्थल तक उपस्थित लोगों को लाने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए 48 स्थानों की पहचान की है। जम्मू में मुख्यालय केंद्रीय पूल सुरक्षा ने रैली में भाग लेने की उम्मीद वाली आम जनता के लिए एक व्यापक सलाह भी जारी की है।

पीएम की रैली में शामिल होने वालों को नियमों का पालन करना होगा
एडवाइजरी स्पष्ट रूप से उपस्थित लोगों को बैग, टिफिन बॉक्स, कैमरा, हथियार, गोला-बारूद, तेज धार वाली वस्तुएं, सिगरेट, लाइटर, छाते, आपत्तिजनक झंडे और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसी अन्य वस्तुएं ले जाने से रोकती है। प्रतिभागियों को अपने मोबाइल फोन बंद या साइलेंट मोड में रखने का निर्देश दिया जाता है और प्रवेश की सुविधा के लिए सुबह 9:30 बजे से पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने और सुरक्षा जांच प्रक्रियाओं के दौरान सहयोग करने का आग्रह किया जाता है।

विकास परियोजनाएं शुरू की जाएंगी
अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री 30,500 करोड़ रुपये की शिक्षा, रेलवे, विमानन और सड़क क्षेत्रों सहित कई विकास परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने घोषणा की कि मोदी 1,500 नए भर्ती हुए सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और 'विकसित भारत, विकसित जम्मू' पहल के हिस्से के रूप में योजना लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे।

मंदिरों में हाई अलर्ट घोषित
संभावित सुरक्षा खतरों का मुकाबला करने के लिए, 20 फरवरी तक ड्रोन, पैराग्लाइडर और अन्य विमानों पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है। संभावित सुरक्षा खतरों को उजागर करने वाली खुफिया रिपोर्टों का जवाब देते हुए यह आदेश आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत जारी किया गया था। आदेश ने कहा, “तुरंत प्रभावी और 20 फरवरी तक जारी रहने वाला यह आदेश (जम्मू) जिले के भीतर ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रो-लाइट विमान, पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंड ग्लाइडर और गर्म हवा के गुब्बारे के संचालन पर प्रतिबंध लगाता है।”  

 “प्रधानमंत्री की मंदिरों के शहर की यात्रा के लिए पूरे जम्मू में एक बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "बढ़ी हुई सुरक्षा व्यवस्था का मुख्य फोकस उनकी सार्वजनिक बैठक स्थल और आसपास के इलाकों पर है।" प्रधानमंत्री की जम्मू-कश्मीर यात्रा से पहले सीमाओं पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था, जबकि सीमा और राजमार्ग ग्रिड को और मजबूत किया गया था और अधिकारियों को विध्वंसक तत्वों को दूर रखने के लिए गश्त और वाहनों की जांच तेज करने के लिए कहा गया था।

भाजपा ने लगाए वॉटरप्रूफ टेंट
सुरक्षा उपायों के बीच, जम्मू भी बरसात के मौसम के लिए तैयार है, अगले कुछ दिनों में व्यापक बारिश की भविष्यवाणी की गई है। रैली में आने वाली भारी भीड़ को समायोजित करने के लिए भाजपा ने वॉटरप्रूफ टेंट लगाए हैं। पार्टी नेता लोगों से इस कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह कर रहे हैं, जिसे लोकसभा चुनाव अभियान की आधिकारिक शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

छह राज्यों में लू और पांच दिन और झुलसाएगी गर्मी, मानसून के आज दक्षिण अंडमान पहुंचने का अनुमान

नई दिल्ली. उत्तर पश्चिम भारत में प्रचंड गर्मी का दौर जारी है। दिल्ली के नजफगढ़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *