Monday , May 20 2024
Breaking News

Rajasthan: सूर्य नमस्कार पर गहलोत बोले- हमारी सरकार राष्ट्रवाद के विचारों पर चलने वाली, कानून सबके लिए समान

दौसा.

समुदाय विशेष के बच्चों को सूर्य नमस्कार नहीं करने का फतवा जारी के मामले में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की सरकार राष्ट्रवाद के विचारों पर चलने वाली है। देश एक विधान के कानून पर चलता है जो सब के लिए समान है। राजस्थान सरकार में सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत दौसा के मेहंदीपुर बालाजी धाम पहुंचे। उन्होंने बालाजी महाराज के दरबार में पहुंचकर पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा- बालाजी महाराज की मेरे उपर विशेष कृपा है। आज मंदिर ट्रस्ट के महंत नरेशपुरी महाराज से पहली बार मिलना हुआ, उनसे मिलकर अच्छा लगा। गहलोत ने कहा- हमारा देश ऋषि मुनियों का देश है। संतों के आशीर्वाद से ही यहां सब कुछ होता है। सनातनी लोगों का 500 वर्षों का इंतजार अब खत्म हुआ है। जो संत महात्मा है, वो हजारों वर्षों से भगवान राम की सेवा करने में जुटे हुए हैं।

राजस्थान में राष्ट्रवादी सरकार
समुदाय विशेष के बच्चों को सूर्य नमस्कार नहीं करने का फतवा जारी करने पर मंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार राष्ट्रवाद के विचारों पर चलती है। देश एक विधान के कानून पर चलता है जो सब के लिए समान है। सूर्य नमस्कार किसी पार्टी, दल या सरकार का नहीं है। यह सेहत के लिए फायदेमंद है। जिस सूर्य भगवान की रोशनी में हम अपनी दैनिक दिनचर्या की पालना करते है। उससे क्या तकलीफ है।

About rishi pandit

Check Also

बीकानेर में घर पर सो रहे छोटे भाई के परिवार पर खिड़की से फेंका एसिड, हमले में दो बच्चों समेत चार लोग झुलसे

बीकानेर. जिले के नोखा में दो भाइयों में संपत्ति को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *