Wednesday , July 3 2024
Breaking News

खजुराहो से दिल्ली के लिए कंपनी शुरू करेगी हवाई सेवा, अलॉट हुआ रूट

छतरपुर
 मध्य प्रदेश में पर्यटन स्थलों का आनंद लेने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। बुंदेलखंड के पर्यटन स्थल और शहरों को जोड़ते हुए जल्द नई हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। यह हवाई सेवा दतिया से खजुराहो होते हुए दिल्ली के लिए होगी।

यह हवाई सेवा फ्लाई बिग कंपनी अपना 19 सीटर विमान शुरू करेगी। इसके लिए खजुराहो एयरपोर्ट प्रबंधन को रूट अलॉट हो गया है। दतिया एयरपोर्ट का अभी ऑपरेशन काम चल रहा है। जिसके पूरा होते ही यह सेवा शुरू कर दी जाएगी। सबकुछ ठीक रहा तो लोकसभा चुनाव से पहले ही यह हवाई सेवा शुरू हो सकती है।

अभी बुंदेलखंड में खजुराहो एयरपोर्ट से एक हवाई सेवा मिल रही है। जो खजुराहो से दिल्ली और दिल्ली से खजुराहो के लिए संचालित होती है। दतिया से 19 सीटर विमान की उड़ान शुरू होने से पर्यटकों को भी लाभ मिलेगा और कॉरपोरेट सेक्टर के प्रतिनिधियों को भी दिल्ली तक जाने के लिए हाई स्पीड सुविधा मिल सकेगी।

हरी झंडी मिलते ही आएगा प्लान

दतिया से अपना 19 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी कर चुकी फ्लाई बिग कंपनी को एयरपोर्ट कंप्लीट होने का इंतजार है। एयरपोर्ट की ओर से हरी झंडी मिलने के बाद रूट प्लान ओपन कर दिए जाएंगे। दतिया से हवाई सेवा शुरू होने के बाद कंपनी अन्य शहरों को भी जोड़ने का प्लान तैयार कर रही है। इसे लेकर वह एयरपोर्ट प्रबंधन से लगातार संपर्क में है।

27 अक्टूर से फिर शुरू होगी इंडिगो की सेवा

इस माह इंडिगो कंपनी ने अपनी उड़ान बंद कर दी थी। जिसे लेकर पर्यटकों और स्थानीय लोगों को निराशा झेलनी पड़ गई । लेकिन उनके लिए खुशी की बात यह है कि इंडिगो कंपनी अपनी एयर बस फिर शुरू करने जा रही है। जिसकी उड़ान 27 अक्टूबर से शुरू होगी। कंपनी ने बुंकिंग लेनी शुरू कर दी है। रूट अलॉट भी किया जा चुका है। फ्लाई बिग और इंडिगो की सेवा शुरू होने से बुंदेलखंड में तीन हवाई सेवाओं की सुविधा लोगों को मिल सकेगी।

About rishi pandit

Check Also

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने जारी किया वीडियो, ‘जहां हैं वहीं मनाएं मेरा जन्मदिन…

छतरपुर उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए हादसे के बाद बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *