Sunday , June 2 2024
Breaking News

Corona Vaccine : खत्म हुआ इंतजार, कोरोना वैक्सीन के 94 हजार डोज पहुंचे भोपाल

Corona Vaccine in m.p:digi desk/BHN/ कोरोना वैक्‍सीन को लेकर प्रदेशवासियों का इंतजार खत्‍म हुआ। राजधानी भोपाल में बुधवार को कोरोना वैक्सीन के 94 हज़ार डोज़ इंडिगो की मुंबई उड़ान के जरिए लाए गए। राजा भोज एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल के निकट डोमेस्टिक एयर कार्गो टर्मिनल पर कोरोना वैक्‍सीन के कार्टून उतारे गए। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों एवं एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम की उपस्थिति में इन्‍हें विशेष वाहन से कमला पार्क स्थित रीजनल ड्रग सेंटर पहुंचाया गया।

सुबह ठीक 11:15 बजे इंडिगो की मुंबई से आने वाली फ्लाइट राजा भोज एयरपोर्ट पर लैंड हुई। इसके बाद कोरोना वैक्‍सीन के कार्टून को को डॉमेस्टिक कार्गो टर्मिनल तक लाया गया। यहां से वैक्सीन ले जाने के लिए विशेष इंसुलेटेड वाहन पहले से ही खड़ा था। राज्य टीकाकरण अधिकारी एवं नोडल अधिकारी डॉक्टर संतोष शुक्ला ने बताया कि सीरम इंस्टीट्यूट, पुणे से वैक्सीन के डोज मंगाए गए हैं 16 जनवरी से वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इंसुलेटेड वैन में वैक्सीन डोज की सुरक्षा के पूरे प्रबंध किए गए थे।

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, यात्रियों को तकलीफ नहीं होने दी

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने इंडिगो के विमान से वैक्सीन उतारने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। इंडिगो की यात्री बस में वैक्सीन के कार्टून रखे गए। इसके बाद बस से उन्हें डॉमेस्टिक कार्गो टर्मिनल तक लाया गया। कार्गो टर्मिनल पर वैक्सीन कार्टून की बैगेज एक्स-रे की मदद से जांच की गई। जांच में संतुष्ट होने के बाद उसे वाहन तक पहुंचाया गया। यहां सीआइएसएफ के अलावा पुलिस बल भी तैनात था। स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में वैक्सीन को रवाना किया गया। एयरपोर्ट से कमला पार्क की स्थित रीजनल सेंटर तक वैक्सीन पहुंचाने के लिए रास्ते में भी सुरक्षा प्रबंध किए गए थे कुछ जगहों पर यातायात को रोकना पड़ा। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने विमान से वैक्सीन उतारते समय इस बात का पूरा ध्यान रखा कि यात्रियों को कोई दिक्कत ना हो।

 

About rishi pandit

Check Also

टोल टैक्स हुआ खत्म, अब ट्रैफिक मेें बाधक बना नाका तोड़ने का काम भी शुरू

इंदौर  इंदौर के एमआर-10 ब्रिज के टोल टैक्स से 18 साल बाद वाहन चालकों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *