Saturday , May 4 2024
Breaking News

Madhya Pradesh Lok Sabha Election: मंत्रियों के नाम भी लोकसभा प्रत्याशी के पैनल में, शिवराज को छिंदवाड़ा से लड़ाने का सुझाव

  1. लोकसभा चुनाव के साथ ही भाजपा राज्यसभा चुनाव की भी तैयार कर रही है
  2. मध्य प्रदेश से दो अप्रैल 2024 को पांच राज्य सभा सीटें रिक्त हो रही हैं
  3. राज्य सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ

Madhya pradesh bhopal mp news names of ministers in also in panel of lok sabha candidates suggestion to contest shivraj from chhindwara: digi desk/BHN/भोपाल/ मध्य प्रदेश भाजपा चुनाव समिति की बैठक में लोकसभा की जिन छह संसदीय सीटों के प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा की गई, उनमें उन पूर्व केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी शामिल हैं, जो विधानसभा चुनाव जीतकर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी लोकसभा चुनाव लड़ाने पर चर्चा हुई। कहा गया कि कांग्रेस का गढ़ छिंदवाड़ा में भाजपा का परचम फहराने के लिए चौहान को प्रत्याशी बनाया जाए। जबलपुर से राकेश सिंह, दमोह से प्रहलाद पटेल, सीधी से रीति पाठक, ग्वालियर-चंबल संभाग से नरेंद्र सिंह तोमर व विष्णुदत्त शर्मा के नाम भी लोकसभा प्रत्याशियों की सूची में शामिल हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार लोकसभा के प्रत्याशियों के जिन नामों पर विचार किया गया, उनमें जबलपुर से जगत बहादुर सिंह अन्नू, विनोद गोटिया, प्रशांत सिंह के नाम पर चर्चा की गई। सीधी से कांतिदेव सिंह, अजय प्रताप सिंह, राजेंद्र मिश्रा और शरदेंदु तिवारी का नाम पैनल में रखा गया है।

पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट पर दमोह से राहुल लोधी, ऋषि लोधी, जयंत मलैया और जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी के नाम भी सुझाए गए हैं। छिंदवाड़ा से बंटी साहू, नथ्थन शाह, मोनिका बट्टी, उत्तम ठाकुर और मुरैना से डा नरोत्तम मिश्रा, अरविंद भदौरिया के नाम पर भी विचार किया गया। होशंगाबाद से राव उदय प्रताप सिंह के अलावा कमल पटेल, डा राजेश शर्मा, माया नारौलिया के नाम पर भी चुनाव समिति ने चर्चा की है।

लोकसभा चुनाव के साथ ही भाजपा राज्यसभा चुनाव की भी तैयार कर रही है। बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में राज्यसभा सीटों पर नामों के पैनल पर चर्चा हुई। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में हरदा हादसे में दिवंगतों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद बैठक के तय एजेंडा पर पर चर्चा शुरू हुई। राज्य सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ। मध्य प्रदेश से दो अप्रैल 2024 को पांच राज्य सभा सीटें रिक्त हो रही हैं।

इन सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम को लेकर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने चर्चा की। इनमें भाजपा से अजय प्रताप सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, कैलाश सोनी और डा. एल मुरूगन सदस्य हैं। जबकि, कांग्रेस से राजमणि पटेल का कार्यकाल पूरा हो रहा है। 230 सदस्यीय विधानसभा में दलीय स्थिति के अनुसार भाजपा चार सदस्यों को राज्य सभा भेजने की स्थिति में है तो कांग्रेस एक सदस्य भेज पाएगी।

बैठक में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य डा. सत्यनारायण जटिया, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, वरिष्ठ नेता डा. नरोत्तम मिश्रा, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह, सांसद गजेंद्र पटेल उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

MP: पुलिस हिरासत में वृद्ध की मौत, रिपोर्ट में जहर की पुष्टि, साइबर सेल और क्राइम ब्रांच की भूमिका संदिग्ध

Madhya pradesh ujjain ujjain news old man accused of theft dies in police custody: digi …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *